NDTV Khabar

Ind vs Sl 3rd T20I: जसप्रीत बुमराह बड़े रिकॉर्ड को बनाने के एकदम मुहाने पर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind vs Sl 3rd T20I: जसप्रीत बुमराह बड़े रिकॉर्ड को बनाने के एकदम मुहाने पर

जसप्रीत बुमराह की फाइल फोटो

खास बातें

  1. शुक्रवार को खेला जाएगा तीसरा टी20
  2. भारत के पास है सीरीज में 1-0 की बढ़त
  3. चहल दे रहे हैं बुमराह को चुनौती
पुणे:

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले के जरिए टीम इंडिया में लंबे समय बाद वापसी करने वाले सीमर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के लिए महाराष्ट्र में शुक्रवार को खेले जाने वाला मुकाबला बहुत ही अहम साबित हो सकता है. जसप्रीत बुमराह एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने के मुहाने पर खड़े हैं. बुमराह लंबे समय बाद चोट से वापसी कर रहे हैं. इंदौर में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में बुमराह ने चोट से वापसी करते हुए अपना पहला मैच खेला था. उनका प्रदर्शन मिला जुला रहा था. उन्होंने चार ओवरों में 32 रन देकर एक विकेट लिया था.

यह भी पढ़ें:  रवि शास्त्री ने एमएस धोनी के करियर को लेकर किया बड़ा इशारा


और ऐसा कोई कारण नजर नहीं आता, जिससे यह कहा जा सके कि बुमराह पुणे में यह रिकॉर्ड नहीं बना पाएंगे. यह रिकॉर्ड है टी20 फॉर्मेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट चटकाने का. इस समय बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल के बीच एक तरह से रेस लगी हुई है. अश्विन तो इस फॉर्मेट से बाहर चल रहे हैं, तो ऐसे में जाहिर है कि बुमराह और चहल के बीच अगले कुछ महीनों तक रेस चलेगी. मतलब कभी चहल आगे होंगे, तो कभी बुमराह. 

यह भी पढ़ें:  तीसरे टी20 मैच से पहले इस बात को लेकर दुव‍िधा में है टीम इंड‍िया...

लेकिन फिलहाल तो बुमराह चहल को मात देने के लिए तैयार हैं! बुमराह, चहल और अश्विन इस फॉर्मेट में 52 विकेट चटकाकर संयुक्त रूप से पहली पायदान पर हैं. बुमराह ने 44 मैचों में 52 विकेट लिए हैं, जबकि चहल ने 36 और अश्विन ने 46 मैचों में इतने विकेट लिए हैं.

टिप्पणियां

VIDEO: पिंक बॉल बनने की कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

बुमराह के चाहने वालों को भरोसा है कि न केवल बुमराह यह रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे, बल्कि एक साल बाद वह बाकी गेंदबाजों से कहीं आगे खड़ा होंगे



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... राजगढ़ के थप्पड़ कांड को लेकर हाई कोर्ट ने राज्य सरकार और कलेक्टर से जवाब मांगा

Advertisement