NDTV Khabar

IND vs SL: दिल्‍ली के प्रदूषण ने भारतीय प्‍लेयर्स को भी किया परेशान, मैदान पर मो.शमी ने की उल्टी

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट के दौरान दिल्‍ली में प्रदूषण की समस्‍या टीम इंडिया के खिलाड़ि‍यों के लिए भी परेशानी का कारण बनी.

3 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs SL: दिल्‍ली के प्रदूषण ने भारतीय प्‍लेयर्स को भी किया परेशान, मैदान पर मो.शमी ने की उल्टी

मैच के चौथे दिन मो. शमी ने समरविक्रमा को आउट किया था (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. दो दिन मास्‍क पहनकर मैदान में उतरे थे श्रीलंकाई प्‍लेयर्स
  2. इस कारण श्रीलंका टीम की सोशल मीडिया पर हुई थी आलोचना
  3. प्रदूषण के कारण भारतीय टीम के खिलाड़ी भी रहे परेशान
नई दिल्‍ली: श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट के दौरान दिल्‍ली में प्रदूषण की समस्‍या टीम इंडिया के खिलाड़ि‍यों के लिए भी परेशानी का कारण बनी. दिल्‍ली में प्रदूषण का मुद्दा क्रिकेट जगत में उस समय चर्चा का विषय बना था जब श्रीलंका के खिलाड़ी मैच के दूसरे दिन मॉस्‍क पहनकर फील्डिंग के लिए मैदान में उतरे थे. हालांकि यह कदम उठाने के कारण श्रीलंकाई टीम को सोशल मीडिया पर क्रिकेटप्रेमियों की आलोचना का शिकार बनना पड़ा था. मैच के चौथे दिन भी वे मास्‍क पहनकर मैदान में उतरे थे. चौथे दिन भारतीय तेज गेंदबाज शमी भी प्रदूषण के कारण मैदान पर उल्‍टी करते नजर आए. श्रीलंका की दूसरी पारी के दौरान शमी ने श्रीलंका के ओपनर सदीरा समरविक्रमा को आउट किया लेकिन इस ओवर के बीच में ही उन्‍हें उल्‍टी हुई. यही नहीं, वैसे उन्‍होंने यह ओवर पूरा किया. बाद में वे कुछ देर बाद मैदान से बाहर चले गए थे. इससे पहले मंगलवार को ही श्रीलंका खिलाड़ी मैदान पर मास्क पहनकर उतरे थे. चौथे दिन 9 विकेट के नुकसान पर 356 रनों से आगे खेलने उतरी श्रीलंकाई टीम 373 रनों पर ही सिमट गई. इसके बाद जब भारत ने अपनी दूसरी पारी शुरू की तो मेहमान टीम के तकरीबन सात खिलाड़ी मास्क पहनकर मैदान में आए. इन खिलाड़ियों में कप्तान दिनेश चंदीमल, एंजेलो मैथ्यूज, सदीरा समरविक्रमा, धनंजय डीसिल्वा के नाम शामिल हैं. हालांकि विकेटकीपर निरोशन डिकेवाल के अलावा लकमल ने मास्क नहीं पहने थे. लकमल ने 10वें ओवर में मैदान में वापसी की. इससे पहले लकमल छठवें ओवर में उल्टी के बाद मैदान से बाहर चले गए थे.

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर गेंदबाज हैं चहल और कुलदीप यादव मैच के चौथे दिन अर्धशतक लगाने वाले भारतीय ओपनर शिखर धवन ने श्रीलंका के खिलाड़ि‍यों के व्‍यवहार पर सवालिया निशान लगाया था. उन्‍होंने कहा था कि पेशेवर क्रिकेट खेल रहे प्‍लेयर्स को ऐसा करने से बचना चाहिए. जब शिखर से पूछा गया कि क्‍या वे प्रदूषण से परेशान श्रीलंका टीम के खिलाड़ि‍यों के प्रति संवेदना रखते हैं, तो उन्‍होंने कहा हमारी टीम में ही कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो इस तरह के प्रदूषण के आदी नहीं नहीं है. वे दूसरे प्रदेश से आते हैं, लेकिन यदि आप इस काम (खेलने के) से बंधे हुए है तो कोई बात आपकी राह में नहीं आ सकती. यह मेरी राय है. दोनों ही टीम के लिए स्थितियां एक जैसी हैं.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement