IND vs SL: एक रन से अर्धशतक चूके चेतेश्‍वर पुजारा ने दिल्‍ली टेस्‍ट में हासिल की यह बड़ी उपलब्धि

टीम इंडिया के नए मिस्‍टर डिपेंडेबल चेतेश्‍वर पुजारा ने दिल्‍ली टेस्‍ट में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है.

IND vs SL: एक रन से अर्धशतक चूके चेतेश्‍वर पुजारा ने दिल्‍ली टेस्‍ट में हासिल की यह बड़ी उपलब्धि

चेतेश्‍वर पुजारा दिल्‍ली टेस्‍ट की दूसरी पारी में एक रन से अर्धशतक चूक गए (फाइल फोटो)

खास बातें

  • साल में टेस्‍ट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बैट्समैन बने
  • दूसरी पारी में सात रन बनाते ही डीन एल्‍गर को पीछे छोड़ा
  • पुजारा के नाम अब 11 टेस्‍ट में 1140 रन दर्ज हैं
नई दिल्ली:

टीम इंडिया के नए मिस्‍टर डिपेंडेबल चेतेश्‍वर पुजारा ने दिल्‍ली टेस्‍ट में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है. बेहतरीन फार्म में चल रहे पुजारा आज यहां श्रीलंका के खिलाफ फिरोजशाह कोटला पर तीसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन वर्ष 2017 में टेस्‍ट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने. पुजारा ने इस रेस में दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाज डीन एल्‍गर को पछाड़ा.  पुजारा ने दूसरी पारी के दौरान 7 रन बनाते ही दक्षिण अफ्रीका के डीन एल्गर को पीछे छोड़ दिया. एल्‍गर (1097 रन) इस साल सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में शीर्ष पर चल रहे थे.

पुजारा ने आज श्रीलंका के खिलाफ 49 रन की पारी खेली और अब इस साल उनके नाम 11 टेस्ट में 67.05 की औसत से 1140 रन दर्ज हो गए हैं. पुजारा इस साल 1000 रन पूरे करने वाले सिर्फ चार बल्लेबाजों में शामिल हैं. इस साल उनके और एल्गर के अलावा श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्‍ने और भारतीय कप्तान विराट कोहली ने यह उपलब्धि हासिल की है. एल्गर और करुणारत्ने के पास हालांकि पुजारा को पीछे छोड़ने का मौका होगा. करुणारत्‍ने  को यहां श्रीलंका की ओर से दूसरी पारी में अभी खेलना है जबकि एल्गर को जिंबाब्वे के खिलाफ 26 से 29 दिसंबर तक होने वाले टेस्ट में यह मौका मिल सकता है.

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में जीत की भूख है कॉमन
भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 67 रन की अपनी पारी के दौरान टेस्ट क्रिकेट में 2000 रन भी पूरे किए. वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 8000 रन पूरे करने में भी सफल रहे. यह उनका 115वां प्रथम श्रेणी मैच है.(इनपुट:एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com