NDTV Khabar

IND vs SL: कोलकाता टेस्‍ट में चेतेश्‍वर पुजारा ने यह अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया

कोलकाता टेस्‍ट में भारत के मध्‍य क्रम के बल्‍लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा ने एक अलग तरह का रिकॉर्ड अपने नाम किया है. चेतेश्‍वर पुजारा मैच के पांचवें दिन आज बल्‍लेबाजी के लिए उतरे तो उन्‍होंने किसी टेस्‍ट के पांचों दिन बल्‍लेबाजी करने का विलक्षण रिकॉर्ड अपने नाम पर कर लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs SL: कोलकाता टेस्‍ट में चेतेश्‍वर पुजारा ने यह अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया

चेतेश्‍वर पुजारा ने पहली पारी में 52 और दूसरी पारी में 22 रन बनाए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. टेस्‍ट के पांचों दिन बैटिंग करने वाले भारत के तीसरे खिलाड़ी बने
  2. रवि शास्‍त्री और एमएल जयसिम्‍हा भी कर चुके हैं यह कारनामा
  3. पुजारा ने पहली पारी में 52 और दूसरी पारी में 22 रन बनाए
कोलकाता टेस्‍ट में भारत के मध्‍य क्रम के बल्‍लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा ने एक अलग तरह का रिकॉर्ड अपने नाम किया है. चेतेश्‍वर पुजारा मैच के पांचवें दिन आज बल्‍लेबाजी के लिए उतरे तो उन्‍होंने किसी टेस्‍ट के पांचों दिन बल्‍लेबाजी करने का विलक्षण रिकॉर्ड अपने नाम पर कर लिया. यह उपलब्धि हासिल करने वाले वे दुनिया के 9वें और भारत के तीसरे बल्लेबाज हैं.पुजारा से पहले रवि शास्‍त्री (टीम इंडिया के मौजूदा कोच) और एमएल जयसिम्हा यह कमाल कर चुके हैं. जयसिम्हा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता में ही 1960 में टेस्ट मैच के पांचों दिन बल्लेबाजी की थी जबकि रवि शास्त्री ने 1984 में इंग्लैंड के खिलाफ ईडन गार्डंस पर टेस्ट मैच के पांचों दिन बैटिंग का कारनामा किया था. बारिश से बुरी तरह प्रभावित इस टेस्‍ट के पहले दिन पुजारा आठ रन बनाकर नाबाद थे. पहले दिन की तरह दूसरे दिन का खेल भी बारिश से प्रभावित हुआ. दूसरे दिन का खेल जब समाप्‍त घोषित किया गया तब पुजारा 47 रन बनाकर भारतीय टीम के लिए मोर्चा संभाले हुए थे.

टिप्पणियां
वीडियो: संन्‍यास लेने वाले आशीष नेहरा से खास बातचीत
मैच के तीसरे दिन वे 52 रन बनाकर आउट हुए. चौथे दिन पुजारा, शिखर धवन के आउट होने के बाद बल्‍लेबाजी के लिए आए. चौथे दिन के खेल की समाप्ति के समय वे 2 रन बनाकर नाबाद थे. मैच के अंतिम यानी पांचवें दिन वे जैसे ही केएल राहुल के साथ बल्‍लेबाजी के लिए उतरे, उन्‍होंने रिकॉर्ड बुक ने यह विलक्षण रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. पुजारा पांचवें दिन 22 रन बनाकर सुरंगा लकमल के शिकार बने. मैच में टीम इंडिया की पहली पारी में पुजारा ने विपरीत परिस्थितियों में 52 रन बनाए थे. उनकी इस पारी की बदौलत टीम इंडिया 172 रन तक पहुंचने में सफल रही थी.

टेस्‍ट क्रिकेट में पांचों दिन बल्‍लेबाजी करने वाले कारनामा अब तक इन खिलाड़ि‍यों ने किया है...
 
batting in all five days

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement