NDTV Khabar

IND vs SL: वनडे में 4000 रन बनाने वाले भारत के दूसरे सबसे तेज बल्‍लेबाज बने शिखर धवन

श्रीलंका के खिलाफ विशाखापट्टनम में हुआ तीसरा वनडे टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन के लिए विशेष उपलब्धि वाला रहा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs SL: वनडे में 4000 रन बनाने वाले भारत के दूसरे सबसे तेज बल्‍लेबाज बने शिखर धवन

शिखर धवन ने 95 पारियों ने चार हजार रन के आंकड़े को छुआ है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. तीसरे वनडे में खेली नाबाद 100 रन की पारी
  2. अपनी 95वीं पारी में पहुंचे 4000 रन तक
  3. विराट ने 93 पारियों में पूरे किए थे चार हजार रन
विशाखापट्टनम:

श्रीलंका के खिलाफ विशाखापट्टनम में हुआ तीसरा वनडे टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन के लिए विशेष उपलब्धि वाला रहा. धवन ने इस मैच में वनडे क्रिकेट में अपने चार हजार रन पूरे किए. उन्होंने रविवार को वाई. एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीसीए स्टेडियम में यह खास मुकाम हासिल किया. धवन ने इस मैच में 85 गेंदों में 13 चौके और दो छक्कों की मदद से 100 रन बनाते हुए अपनी टीम को मैच जिताने में भी मदद की. भारत ने श्रीलंका को तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 से मात दी.

धवन ने 95 पारियों में अपने चार हजार रन पूरे किए हैं. उनसे पहले भारतीय बल्लेबाजों में सिर्फ विराट कोहली ने ही कम पारियों में चार हजार रन अपने खाते में डाले. कोहली ने चार हजार रन पूरे करने के लिए 93 पारियां खेली थीं. वहीं कुल पांच खिलाड़ियों ने धवन से कम पारियों में चार हजार रन पूरे किए हैं. उन्होंने इस प्रारूप में 12 शतक लगाए हैं. वह सबसे कम पारियों में 12 शतक लगाने वाले 5वें बल्लेबाज हैं.
टिप्पणियां

वीडियो: गावस्‍कर ने रोहित शर्मा और शिखर धवन को सराहा


भारतीय बल्लेबाजों में धवन से पहले कोहली ने 83 पारियों में 12 शतक लगाए थे. इसी तरह सबसे तेज 12 शतक दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्‍लेबाज क्विंटन डी कॉक ने लगाए हैं. दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने महज 74 पारियों में 12 शतक जड़े हैं. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement