NDTV Khabar

IND vs SL: टीम इंडिया के लिए भारी पड़ी 'उस नोबॉल' के लिए ट्रोल हुए जसप्रीत बुमराह, फैंस ने यूं जताई नाराजगी

जसप्रीत बुमराह को इसी वर्ष जून में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में नोबॉल पर पाकिस्‍तान के फखर जमां के 'विकेट' की याद रविवार को ताजा हो गई होगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs SL: टीम इंडिया के लिए भारी पड़ी 'उस नोबॉल' के लिए ट्रोल हुए जसप्रीत बुमराह, फैंस ने यूं जताई नाराजगी

जसप्रीत बुमराह की 'वह नोबॉल' भारतीय टीम को भारी पड़ी

खास बातें

  1. बुमराह की नोबॉल के कारण 'बच' गए थे उपुल थरंगा
  2. मैच में टीम इंडिया को 7 विकेट से मिली थी हार
  3. ऐसी गलती चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में कर चुके हैं जसप्रीत
टिप्पणियां
जसप्रीत बुमराह को इसी वर्ष जून में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में नोबॉल पर पाकिस्‍तान के फखर जमां के 'विकेट' की याद रविवार को ताजा हो गई होगी. धर्मशाला में पहले वनडे में कल बुमराह ने उसी गलती को दोहराया जिसके कारण श्रीलंका के ओपनर उपुल थरंगा को नॉटआउट घोषित किया गया और टीम इंडिया को नुकसान उठाना पड़ा. भारतीय टीम के 112 के स्‍कोर के जवाब में श्रीलंका टीम का पहला विकेट चौथे ओवर में ही गिर गया था. पारी के छठे ओवर में टीम इंडिया को उपुल थरंगा का विकेट भी मिल सकता था लेकिन बुमराह की यह गेंद नोबॉल करार दी गई और टीम इंडिया इस विकेट से वंचित रह गए. यह गेंद करते हुए बुमराह का पैर क्रीज से आगे निकल गया था. बाद में थरंगा ने मैच में 49 रन का योगदान दिया और लो स्‍कोरिंग मैच में श्रीलंका की टीम में अहम भूमिका निभाई. चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में बुमराह की इसी तरह की गलती टीम इंडिया को भारी पड़ी थी. बुमराह की नोबॉल के कारण मिले 'जीवनदान' का पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज फखर जमां ने भरपूर फायदा उठाते हुए 114 रन बना डाले थे. भारत यह मैच हारकर फिर से चैंपियंस ट्रॉफी जीतने से वंचित रह गया था. कल रविवार के मैच में भी ऐसी गलती दोहराई जाने और टीम इंडिया के मैच हारने पर सोशल मीडिया पर लोगों ने नाराजगी जताई और बुमराह को जमकर ट्रोल किया.





वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में जीत की भूख है कॉमनहालांकि टीम इंडिया के कप्‍तान रोहित शर्मा ने बुमराह की नोबॉल के मुद्दे को मैच के बाद ज्‍यादा अहमियत नहीं दी. उन्‍होंने भारतीय टीम की खराब बल्‍लेबाजी का हार का कारण माना लेकिन श्रीलंका टीम के कोच निक पोथास ने माना कि यह मैच के टर्निंग प्‍वाइंट में से एक था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement