IND vs SL: भारतीय टी20 टीम में चुने गए इस आलराउंडर के रोल मॉडल हैं युवराज सिंह

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुने गए आलराउंडर दीपक हुड्डा ने युवराज सिंह को अपनी प्रेरणा का स्रोत बताया है.

IND vs SL: भारतीय टी20 टीम में चुने गए इस आलराउंडर के रोल मॉडल हैं युवराज सिंह

22 वर्षीय दीपक हुड्डा ने 31 प्रथम श्रेणी मैचों में 2208 रन बनाए हैं (फोटो PTI)

खास बातें

  • कहा, युवी पा से काफी कुछ सीखने को मिला है
  • वह मेरे मजबूत-कमजोर पक्षों के बारे में बताते हैं
  • प्रथम श्रेणी मैचों में 2208 रन बना चुके हैं दीपक
मुंबई:

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुने गए आलराउंडर दीपक हुड्डा ने युवराज सिंह को अपनी प्रेरणा का स्रोत बताया है. हुड्डा ने बताया कि उन्‍होंने युवराज सिंह से क्रिकेट के बारे में काफी कुछ सीखा है. वडोदरा के कप्तान 22 वर्षीय हुड्डा ने 31 प्रथम श्रेणी मैचों में 2208 रन बनाए हैं. वह घरेलू टूर्नामेंटों में युवराज के खिलाफ खेलते रहे हैं लेकिनआईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के साथ एक ही ड्रेसिंग रूम में रहे हैं. हरियाणा के रोहतक शहर में जन्मे हुड्डा ने पीटीआई से कहा, ‘युवी पा (युवराज सिंह) से काफी कुछ सीखने को मिला. उन्होंने मुझे बताया कि कैसे खेलना है, कैसे भिन्न परिस्थितियों में बल्लेबाजी करनी है. वह मेरे मजबूत पक्षों के बारे में बात करते हैं औरमेरी कमजोरियों के बारे में बताते हैं. वह बताते हैं कि गेंदबाज के सामने कैसे प्रतिक्रिया करनी है और टीम को आगे कैसे ले जाना है.’

उन्होंने कहा, ‘‘युवी पा मेरे लिए रोल मॉडल जैसे हैं. दो वर्षों में मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा.’दिलचस्प बात है कि हुड्डा ने पिछले साल युवराज सिंह की अगुवाई वाली पंजाब की टीम के खिलाफ 293 रन बनाये थे. इस मैच में युवराज ने भी दोहरा शतक जड़ा था. भारतीय टीम में चुने जाने के बाद यह आलराउंडर अब महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों से सीखना चाहता है.

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर गेंदबाज हैं चहल और कुलदीप यादव
उन्होंने कहा, ‘अभी मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं. यह मेरे परिवार का सपना सच होने जैसा है. यह शानदार अहसास है. मैं टीम में रहने पर अधिक से अधिक सीखने की कोशिश करूंगा. मैं इस पर गौर करूंगा कि धोनी भाई, रोहित भाई और अन्य खिलाड़ी विभिन्न परिस्थितयों में कैसे खेलते हैं और इससे सीख मिलेगी. ’ (इनपुट: एजेंसी)

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com