NDTV Khabar

IND VS SL: कहीं 'यह बड़ा खतरा' लंकाइयों का सपना चूर न कर दे तीसरे वनडे में!

विशाखापट्टम में भारत और श्रीलका के बीच तीसरे वनडे के लिए दोनों ही टीमें एक-दूसरे को मात देने के लिए जी-जान से जुटी हुई हैं, लेकिन श्रीलंका टीम पर मंडरा रहा है एक "बड़ा खतरा".

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SL: कहीं 'यह बड़ा खतरा' लंकाइयों का सपना चूर न कर दे तीसरे वनडे में!

श्रीलंका टीम का फाइल फोटो

खास बातें

  1. इस बड़े खतरे से कैसे निपटेगा श्रीलंका
  2. तब अश्विन बन गए थे काल..आज कौन?
  3. आज होगा सीरीज का फैसला
नई दिल्ली: विशाखापट्टम में भारत और श्रीलका के बीच तीसरे वनडे के लिए दोनों ही टीमें एक-दूसरे को मात देने के लिए जी-जान से जुटी हुई हैं. रोहित शर्मा और रवि शास्त्री के रणबांकुरे नियमित कप्तान द्वारा विराट कोहली द्वारा बरकरार छोड़े गए  सीरीज विजयी रथ को हर हाल में जारी रखकर उन्हें शादी का बेहतरीन तोहफा देना जाते हैं, तो श्रीलंका टीम भी इस साल अपने रिकॉर्ड को बेहतर कर सीरीज जीतने का सपना पाले हुए है. दरअसल साल 2017 में  27 में से श्रीलंकाई टीम सिर्फ पांच ही वनडे मैच अपने खाते में जमा कर सकी है. वहीं, मेहमान टीम पर मंडरा रहा है एक ऐसा बड़ा खतरा जिसने उसकी करीब डेढ़ साल पहले इसी मैदान पर उसे बुरी तरह पानी पिला दिया था. अब देखने की बात यह होगी कि श्रीलंकाई बल्लेबाज इस बड़े खतरे से कैसे विशाखाट्टनम में निपटते हैं.  यह भी पढ़ें : IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल मुकाबला आज, ‘हिटमैन’ की कप्तानी में पहली सीरीज जीत के करीब टीम इंडिया

श्रीलंका टीम इस बड़े खतरे का शिकार हुई थी 14 फरवरी 2016 को. हालांकि मुकाबला टी-20 का था, लेकिन तब उसने सोचा भी नहीं था कि टीम का हाल कुछ ऐसा होगा. बहरहाल तीसरे वनडे यह बड़ा खतरा मंडरा रहा है उस चाल में जो तब तत्कालीन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने चली थी. तब श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने सपने भी नहीं सोचा था कि धोनी ऐसी चाल चलेंगे जिसका जवाब देना उनके बहुत ही भारी पड़ जाएगा. भारत ने टॉस जीतकर श्रीलंका को बल्ला थमाया था और 14 फरवरी 2016 को श्रीलंकाई ओपनर बहुत ही उम्मीदों के साथ मैदान पर उतरे थे, लेकिन धोनी ने पारी का पहला ही ओवर अश्विन को थमाकर तुरुप की चाल चल दी. और लंकाई पहले ओवर से ही ऐसे बैकफुट पर आए कि आखिर तक उन्हें सांस नहीं आई.

VIDEO: मोहाली वनडे के बाद टीम ने ऐसे मनाया था रोहित के दोहरे शतक और जीत का जश्न
यह भी पढ़ें : भारत-श्रीलंका के बीच विशाखापट्टनम में होगा निर्णायक मुकाबला, दमदार रिकॉर्ड के बूते भारत का पलड़ा भारी

अश्विन की अगुवाई में भारतीय स्पिनरों ने ऐसा हमला बोला कि सुरेश रैना जैसा पार्टटाइमर बॉलर भी 2 ओवर में 6 रन देकर 2 विकेट ले उड़ा था. यह प्रदर्शन विशाखपट्टम की पिच का मिजाज बताने के लिए काफी है. आज भले टीम इंडिया में अश्विन जैसा अनुभवी  नहीं हैं, लेकिन इसके बावजूद लंकाई बल्लेबाजों में डर समाया हुआ है. अब जबकि श्रेयस अय्यर के बीमार होने की खबर आ रही है, तो चाइनमैन कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल की जोड़ी तीसरे और सीरीज के निर्णायक मुकाबले में लंकाइयों के लिए बड़ा खतरा बन सकती है. इसमें भी 'रहस्यमयी' कुलदीप यादव जिनके 'एक्शन की पहेली' को पढ़ पाना लंकाइयों के लिए टेढ़ी खीर साबित हो सकता है. 

टिप्पणियां
VIDEO: मोहाली में रोहित शर्मा का धमाल देखिए


यह सही है कि श्रीलंकाई बल्लेबाजों को अपने घर की धीमी पिचों पर खेलने का अच्छा अनुभव है, लेकिन धर्मशाला में मिली बड़ी हार, सीरीज जीतने का दबाव और विशाखापट्टनम की स्पिनरों की मददगार पिच का संयोजन श्रीलंकाई अनुभवहीन बल्लेबाजों पर बड़े खतरे के रूप में मंडरा रहा है.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement