NDTV Khabar

IND vs SL: कटक टी20 मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने बनाए यह रिकॉर्ड...

कटक में बुधवार को भारत और श्रीलंका के बीच पहले टी20 मैच में पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने हर क्षेत्र में योगदान किया.

31 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs SL: कटक टी20 मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने बनाए यह रिकॉर्ड...

कटक टी20 में धोनी ने विकेट के पीछे चार 'शिकार' किए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बल्‍लेबाजी करते हुए खेली नाबाद 39 रन की पारी
  2. इसके बाद उन्‍होंने विकेट के पीछे चार 'शिकार' किए
  3. टी20 में 200 शिकार करने वाले दूसरे विकेटकीपर बने
नई दिल्‍ली: कटक में बुधवार को भारत और श्रीलंका के बीच पहले टी20 मैच में पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने हर क्षेत्र में योगदान किया. पहले उन्‍होंने बल्‍लेबाजी करते हुए नाबाद 39 रन की पारी खेली और टीम इंडिया का स्‍कोर 20 ओवर्स में 180 रन तक पहुंचाने में मदद की. विकेट के पीछे भी माही हमेशा की तरह मुस्‍तैद दिखाई दिए. उन्‍होंने मैच में तीन बल्‍लेबाजों के कैच लपके और एक बल्‍लेबाज की अपनी स्‍टंपिंग से पेवेलियन लौटाया. इसके साथ ही 36 वर्षीय धोनी ने विकेट के पीछे अपने शिकारों  की संख्‍या 74 रन तक पहुंचा ली है. धोनी ने इस मैच में श्रीलंका के खिलाफ तीन अन्‍य रिकॉर्ड भी बनाए.

यह भी पढ़ें: धोनी के बुलेट शॉट के सामने आए राहुल, कुछ इस तरह बचते नजर आए  

टिप्पणियां
धोनी ऐसे पहले भारतीय विकेटकीपर बन गए हैं जिन्‍होंने किसी टी20 मैच में विकेट के पीछे चार 'शिकार' करने के साथ ही 35 या इससे अधिक रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक (दो बार) और पाकिस्‍तान के कामरान अकमल भी यह कमाल कर चुके हैं. भारत और श्रीलंका के बीच मैच में विकेट के पीछे चार शिकार करने वाले धोनी पहले विकेटकीपर हैं. धोनी के अब टी20 क्रिकेट में 201 शिकार हो गए हैं. उन्‍होंने 272 मैचों में 201 शिकार किए हैं. टी20 क्रिकेट में विकेटकीपर के तौर पर 200 या इससे अधिक शिकार करने वाले वाले वे दुनिया के दूसरे खिलाड़ी हैं. पाकिस्‍तान के कामरान अकमल इस मामले में नंबर वन हैं. उन्‍होंने 211 मैचों में 207 शिकार किए हैं.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की प्रशंसा
कटक मैच में धोनी को नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने के फैसले को सही बताते हुए टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने कहा, उन्हें (धोनी को ) वनडे में ज्यादा बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था, लेकिन उन्होंने बताया है कि क्लास स्थिर होती है. हमें उनसे काफी उम्मीदें हैं और नंबर-4 उनके लिए सही स्थान है. उन्होंने कई मैच खेले और जिताए हैं. इसलिए इस प्रारूप में आगे जाने के लिए हमें लगता है कि उनके लिए यह स्थान सही है." रोहित ने यह भी कहा कि धोनी लंबे समय से प्रेशर के साथ खेल रहे हैं. लेकिन अब हम चाहते हैं कि ये जिम्मेदारी कोई और उठाए और वे स्वतंत्र होकर खेलें.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement