NDTV Khabar

IND vs SL: जसप्रीत बुमराह के साथ गेंदबाजी करने को लेकर उत्‍साह‍ित हैं Navdeep Saini

नवदीप सैनी श्रीलंका के ख‍िलाफ टी20 सीरीज में स्‍टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ खेलने को लेकर खासे उत्‍साह‍ित हैं. सीरीज का पहला मैच 5 जनवरी को गुवाहाटी में होना है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs SL: जसप्रीत बुमराह के साथ गेंदबाजी करने को लेकर उत्‍साह‍ित हैं Navdeep Saini

IND vs SL: तेज गेंदबाज Navdeep Saini ने भारत के लिए अब तक 6 इंटरनेशनल मैच खेले हैं

खास बातें

  1. अब तक छह इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं नवदीप
  2. भारत के ल‍िए वे जब खेले, बुमराह थे टीम से बाहर
  3. टी20 सीरीज में म‍िलेगा बुमराह के साथ खेलने का मौका
गुवाहाटी:

India vs Sri Lanka: टीम इंड‍िया के नए तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) श्रीलंका के ख‍िलाफ टी20 सीरीज में स्‍टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के साथ खेलने को लेकर खासे उत्‍साह‍ित हैं. सैनी ने अब तक छह इंटरनेशनल (एक वनडे और पांच टी20I) मैच खेले हैं लेक‍िन उन्‍हें बुमराह के साथ नई गेंद शेयर करने का मौका अब तक नहीं म‍िला है. श्रीलंका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के दौरान बुमराह से गेंदबाजी की बारीक‍ियां सीखने पर ध्‍यान केंद्र‍ित क‍िए हुए हैं. बुमराह पीठ के निचले हिस्से में फ्रेक्चर के कारण प‍िछले कुछ माह से टीम इंड‍िया से बाहर रहे हैं. बहरहाल, अब वे इंजुरी से उतरकर श्रीलंका के ख‍िलाफ सीरीज में जलवा द‍िखाने के ल‍िए तैयार हैं.

जब Rohit Sharma ने खोया आपा, नवदीप सैनी पर हुए नाराज, VIDEO


सैनी ने कहा, ‘मैं अब उनसे (बुमराह से) अपनी कमजोरियां और खामियां साझा कर सकता हूं. उनको गेंदबाजी करते हुए देखकर ही मैं काफी कुछ सीख सकता हूं. यह मेरे लिये अच्छा मौका होगा. मैं बेताबी से इसका इंतजार कर रहा हूं.' प‍िछला साल 27 वर्षीय सैनी के लिये यादगार रहा जिसमें उन्होंने सफेद गेंद से पदार्पण किया और वह अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्‍डकप से पहले गेंदबाजी आक्रमण में अपना स्थान पक्का करने की उम्मीद लगाए हुए है. नवदीप से जब पूछा गया कि वह ऑस्ट्रेलिया में जाने वाली टी20 वर्ल्‍डकप टीम में खुद को कहां देखते हैं तो उन्होंने कहा, ‘इस समय हमारा गेंदबाजी आक्रमण मजबूत है जिससे अतिरिक्त प्रेरणा मिलती है. टीम में नियमित स्थान हासिल करने के लिये मुझे और ज्यादा मेहनत करनी होगी.'

टिप्पणियां

हरियाणा के करनाल के इस लंबे कद के तेज गेंदबाज ने पिछले साल वेस्टइंडीज दौरे में अपने अंतरराष्ट्रीय पदार्पण में 17 रन देकर तीन विकेट हासिल किए थे. चार महीने के समय में उन्होंने कटक में इसी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ वनडे पदार्पण किया, जब उन्हें चोटिल दीपक चाहर की जगह टीम में जगह दी गई है. उन्होंने कटक में दो विकेट चटकाए थे. उन्होंने कहा, ‘मैंने अपने पदार्पण मैच के लिये अच्छी तैयारी की थी और यह भी अच्छा हुआ कि मेरी यार्कर बढ़िया रहीं. फिर से अच्छा करने की उम्मीद लगाए हुए हूं.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... राजगढ़ के थप्पड़ कांड को लेकर हाई कोर्ट ने राज्य सरकार और कलेक्टर से जवाब मांगा

Advertisement