IND vs SL: रविचंद्रन अश्विन बोले, टेस्‍ट विकेटों के मौजूदा आंकड़े को 'डबल करना' चाहता हूं

टीम इंडिया के स्‍टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि वे टेस्‍ट में 600 विकेट लेना चाहते हैं.

IND vs SL: रविचंद्रन अश्विन बोले, टेस्‍ट विकेटों के मौजूदा आंकड़े को 'डबल करना' चाहता हूं

नागपुर टेस्‍ट में अश्विन ने 300 टेस्‍ट विकेट पूरे किए (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, स्पिन बॉलिंग उतनी आसान नहीं, जितनी नजर आती है
  • सबसे तेजी से टेस्‍ट में 300 विकेट लेने वाले बॉलर बने
  • हाल के ब्रेक से इस सीरीज में तरोताजा रहने में मदद मिली
नागपुर:

टीम इंडिया के स्‍टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि वे टेस्‍ट में 600 विकेट लेना चाहते हैं. श्रीलंका के खिलाफ नागपुर टेस्ट मैच में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले अश्विन ने करियर के 300 टेस्ट विकेट भी पूरे किए. उन्‍होंने कहा कि वे इस आंकड़े को 'डबल' करना चाहते हैं. विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में सोमवार को खेले गए मैच में अश्विन सबसे तेजी से करियर के 300 विकेट पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. अश्विन ने 54वें टेस्ट मैच में यह आंकड़ा छुआ है.इस सूची में अश्विन ने आस्ट्रेलिया के दिग्गज डेनिस लिली (56 टेस्‍ट) को पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल कर लिया है.

मैच के बाद आर. अश्विन ने कहा, "मैं उम्मीद कर रहा हूं कि 300 विकेट की इस उपलब्धि को मैं 600 विकेट में तब्दील कर सकूं. मैंने अभी केवल 54 टेस्ट मैच ही खेले हैं. स्पिन गेंदबाजी उतनी आसान नहीं है, जितनी यह नजर आती है." दूसरे टेस्ट से पहले अश्विन को 300 विकेट पूरे करने के लिए आठ विकेट हासिल करने थे. उन्‍होंने नागपुर टेस्‍ट में यह काम बखूबी अंजाम दिया.

वीडियो: पुजारा बोले, विराट और धोनी में जीत की भूख है कॉमन यही नहीं, अश्विन ने सबसे तेजी से 300 विकेट पूरे करने वाले भारतीय गेंदबाजों की सूची में अनिल कुंबले को पछाड़ा है. कुंबले ने 66 मैचों में 300 विकेट लिए थे, जो अश्विन ने 54 मैचों में हासिल किए हैं अश्विन ने कहा, ''स्पिन गेंदबाजी में भी काफी मेहनत लगती है. मैंने और रवींद्र जड़ेजा ने काफी गेंदबाजी की थी. टीम की ओर से हाल ही में मिले ब्रेक से हमें श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए तरोताजा होने में काफी मदद मिली."  (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com