NDTV Khabar

IND vs SL: टी20 सीरीज में रोहित शर्मा, एमएस धोनी और युजवेंद्र चहल बना सकते हैं यह रिकॉर्ड...

भारत और श्रीलंका के बीच बुधवार से यहां प्रारंभ होने वाली टी20 सीरीज में भी रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहने की संभावना है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs SL: टी20 सीरीज में रोहित शर्मा, एमएस धोनी और युजवेंद्र चहल बना सकते हैं यह रिकॉर्ड...

रोहित शर्मा इस सीरीज में टी20 इंटरनेशनल में अपने 1500 रन पूरे कर सकते हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. रोहित शर्मा 15 रन बनाते ही टी20 में 1500 रन तक पहुंच जाएंगे
  2. टी20 में रनों के मामले में रैना को पीछे छोड़ सकते हैं धोनी
  3. साल में टी20 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले बॉलर बन सकते हैं चहल
नई दिल्‍ली:
टिप्पणियां
भारत और श्रीलंका के बीच बुधवार से यहां प्रारंभ होने वाली टी20 सीरीज में भी रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहने की संभावना है. टेस्‍ट और वनडे के बाद यदि टीम इंडिया यह सीरीज जीती तो वह श्रीलंका टीम को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में हराने में सफल रहेगी. इससे पहले भारतीय टीम ने टेस्‍ट सीरीज 1-0 से और वनडे सीरीज 2-1 के अंतर से अपने नाम की थी. टी20 सीरीज में टीम इंडिया यदि 3-0 के एकतरफा अंतर से जीत दर्ज करने में सफल रही तो अपनी टी20 रैंकिंग को भी दूसरे स्‍थान तक पहुंचाने में सफल हो जाएगी. निजी तौर पर भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा, पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी और फिरकी गेंदबाज युजवेंद्र चहल इस सीरीज में यह उपलब्धि अपने नाम कर सकते हैं. टीम इंडिया की कप्‍तानी कर रहे रोहित इस टी20 सीरीज में 1500 रन का आंकड़ा छूने वाले भारत के दूसरे बल्‍लेबाज बन सकते हैं. टी20 इंटरनेशनल में 1500 रन के  आंकड़े तक पहुंचने के लिए रोहित को महज 15 रन की जरूरत हैं. यदि वे ऐसा करने में सफल होते हैं तो विराट कोहली के बाद इस रनसंख्‍या तक पहुंचने वाले दूसरे भारतीय बल्‍लेबाज बन जाएंगे. महेंद्र सिंह धोनी के पास भी इस  सीरीज में एक रिकॉर्ड बनाने का अवसर हैं. 27 रन बनाते ही माही, चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स टीम के अपने साथी सुरेश रैना को पीछे छोड़कर टी20 में भारत के तीसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बन जाएंगे.धोनी के इस समय टी20 इंटरनेशनल में 1281 और रैना के 1307 रन हैं. विराट कोहली और रोहित शर्मा टी20 में रन बनाने के मामले में भारत के टॉप-2 बल्‍लेबाज हैं.

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर गेंदबाज हैं कुलदीप यादव और चहल
एक रिकॉर्ड टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का इंतजार कर रहा है. तीन विकेट लेते ही वे इस साल टी20 इंटनेशनल में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे. चहल ने इस वर्ष अभी तक टी20 में 15 विकेट लिए हैं. तीन विकेट लेते ही वे इस मामले में अफगानिस्‍तान के राशिद खान और वेस्‍टइंडीज के के. विलियम्‍स को पीछे छोड़ देंगे. इन दोनों ने टी20 इंटरनेशनल में 17-17 विकेट हासिल किए हैं. टीम इंडिया के ही एक अन्‍य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इस साल अब तक 12 विकेट हासिल किए हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement