NDTV Khabar

IND VS SL: इसलिए वानखेड़े में भारत की जीत गम दे गई पाकिस्तानी क्रिकेटप्रेमियों को!

वानखेड़े में रोहित के रणबाकुरों ने श्रीलंका को मात देकर सीरीज में सफाया तो किया, लेकिन भारत की जीत करोड़ों पाकिस्तानी क्रिकेटप्रेमियों को भी रुला गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SL: इसलिए वानखेड़े में भारत की जीत गम दे गई पाकिस्तानी क्रिकेटप्रेमियों को!

खास बातें

  1. जीता भारत...और रोया पाकिस्तान!
  2. भारत 9...और 8 पर सिमट रह गया पाक
  3. टीम इंडिया का मौके पर चौका
नई दिल्ली: रोहित के रणबांकुरों ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में श्रीलंका को पांच विकेट से हराकर उसका सूपड़ा साफ कर दिया, लेकिन भारत की इस जीत का असर पाकिस्तानी क्रिकेटप्रेमियों पर भी पड़ा. भारत की यह जीत पाकिस्तानी प्रशंसकों को ऐसा गम दे गई, जिससे उबर पाना उनके लिए अगले साल ही संभव हो पाएगा. वैसे भी इसकी कोई गारंटी नहीं कि पाक क्रिकेटप्रेमी उबर भी पाएंगे या उबर पाएंगे, तो कब उबर पाएंगे.

दरअसल इस टी-20 मुकाबले से पहले भारत और पाकिस्तान के बीच एक रेस चल रही थी. इस रेस की शुरुआत इस साल की शुरुआत से ही हो गई थी. जैसे-जैसे यह रेस आगे बढ़ी, तो दोनों देशों के करोड़ों क्रिकेटप्रेमियों की निगाहें भी वानखेड़े में भारत और श्रीलंका के बीच आखिरी टी-20 मुकाबले पर आकर टिक गईं. दोनों ही देश के क्रिकेटप्रेमी अपनी-अपनी टीम की जीत की दुआ कर रहे थे. लेकिन आखिर में बाजी हाथ लगी भारत के और पाक क्रिकेटप्रेमी को यह जीत बड़ा मलाल दे गई.

यह भी पढ़ें : ...कहीं इसलिए खत्म तो नहीं हो गया युवराज सिंह व सुरेश रैना का अंतरराष्ट्रीय करियर?

पहले इस रेस में पाकिस्तानी टीम आगे चल रही थी. जैसे ही भारत ने पिछले दो टी-20 जीते, तो पाकिस्तानी क्रिकेटप्रेमियों की बेचैनी बहुत ज्यादा बढ़  गई. वजह यह रही कि रेस 'टाई' हो गई. यह रेस थी साल में सबसे ज्यादा टी-20 में जीत की. इसलिए दोनों ही देशों में अपनी-अपनी टीम के लिए दुआएं चल रही थीं. लेकिन भारत ने साल 2017 के अपने आखिरी टी-20 मुकाबले में श्रीलंका को मात देने के साथ-साथ पाकिस्तान को भी पटखनी दे दी.

टिप्पणियां
VIDEO : श्रीलंका टीम के बारे में इस क्रिकेट विशेषज्ञ की राय एकदम सही निकली


श्रीलंका पर जीत के सात भारत ने साल 2017 में टी-20 में खेले अपने 13वें मुकाबले में  नौवीं जीत हासिल की. वहीं, पाकिस्तान के 10 में से आठ जीत के साथ भारत से इस रेस में हार गया.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement