NDTV Khabar

IND VS SL: टी-20 का सबसे तेज शतक अब रोहित शर्मा के नाम...मिलर की बराबरी की

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में यूं तो श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 में कई रिकॉर्ड रोहित शर्मा के बल्ले से बरसेंगे. लेकिन इस मैच में रोहित शर्मा ने वह कारनामा कर दिखाया, जो उनसे पहले सिर्फ एक ही बल्लेबाज कर सकता है

1.2K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SL: टी-20 का सबसे तेज शतक अब रोहित शर्मा के नाम...मिलर की बराबरी की

टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. रोहित ने किया सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड बराबर
  2. सिर्फ 35 गेंदों में जड़ा टी-20 में शतक
  3. दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर की बराबरी की
नई दिल्ली: इंदौर के होल्कर स्टेडियम में यूं तो श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 में कई रिकॉर्ड रोहित शर्मा के बल्ले से बरसेंगे. लेकिन इस मैच में रोहित शर्मा ने वह कारनामा कर दिखाया, जो उनसे पहले सिर्फ एक ही बल्लेबाज कर सकता है. होल्कर के स्टेडियम में रोहित शर्मा के बल्ले ने लंकाई गेंदबाजों पर ऐसा हमला बोला कि लंकाई त्राहिमाम-त्राहिमाम कर उठे. इस कारनामे के साथ रोहित शर्मा टी-20 के किंग बन गए. 
 

रोहित शर्मा ने पहले अपनी आतिशाबाजी से सबसे पहले केएल राहुल के उस रिकॉर्ड पर पानी फेरा, जो उन्होंने पिछले साल ही बनाया था. तब राहु ने विंडीज के खिलाफ टी-20 में महज 46 गेंद पर ही शतक जड़ डाला था. लेकिन आज रोहित ने राहुल की 'आंखों के सामने' ही उनसे यह रिकॉर्ड छीन लिया.
यह भी पढ़ें : IND VS SL: इस नए नंबर ने दी महेंद्र सिंह धोनी की जिंदगी में दस्तक...आज फिर दिखेगा असर?

लेकिन करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों की सांसें तब थम गई, जब एजेलो मैथ्यूज 11वें ओवर की दूसरी गेंद फैंकने जा रहे थे. क्रिकेटप्रेमियों सहित रोहित शर्मा की पत्नी रितिका हाथ उठाकर दुआ कर रही थीं. वजह था कि किंग बनने का लम्हा सामने खड़ा था. और इस दूसरी गेंद को रोहित शर्मा ने जाया नहीं किया और चौका जड़कर उन्होंने टी-20 सबसे तेज शतकवीर बनने का रिकॉर्ड बराबर कर लिया.

टिप्पणियां
VIDEO : जब रोहित ने अपने दोहरे शतक से श्रीलंका के खिलाफ दूसरा वनडे जिताया था 

उनसे पहले दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलकर ने पिछले साल ही बांग्लादेश के खिलाफ सिर्फ 35 गेंद पर टी-20 का सबसे तेज शतक बनाया था, लेकिन रोहित ने भी अपनी खेली 35वीं गेंद पर चौके के साथ ही शतक जड़कर 'किंग' बन गए.  इस चौके से पहले रोहित शर्मा 97 रन पर थे. अगर वह इस गेंद पर एक रन भी लेते, तो वह डेविड मिलर का रिकॉर्ड बराबर नहीं ही कर पाते. 


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement