NDTV Khabar

IND VS SL: 'यह बड़ा रिकॉर्ड' वॉशिंगटन सुंदर ने मैदान में उतरने से ही पहले ही बना डाला!

वानडखेड़े टी-20 में श्रीलंका के खिलाफ पारी में पहला ही ओवर फैंकने वाले युवा ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर ने मैदान में उतरने से पहले ही एक खास रिकॉर्ड बना दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SL: 'यह बड़ा रिकॉर्ड' वॉशिंगटन सुंदर ने मैदान में उतरने से ही पहले ही बना डाला!

वॉशिंगटन सुंदर का वनडे का डेब्यू फोटो

खास बातें

  1. टी-20 में सबसे कम उम्र में पदार्पण करने वाले भारतीय बने
  2. ऋषभ शर्मा और ईशांत शर्मा को पीछे छोड़ा
  3. सुरेश रैना भी इस मामले में चौथे नंबर पर पहुंचे
नई दिल्ली: टीम इंडिया ये नए युवा ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर कुछ दिन पहले ही श्रीलंका के खिलाफ खेले पहले वनडे में एक खास रिकॉर्ड बनाने से आठ गेंदों के अंतर से चूक गए थे, लेकिन मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में उन्होंने मैदान में उतरने से पहले ही एक खास मामले में अपने तीन साथियों के रिकॉर्ड पर पानी फेरते हुए सबसे ऊपर अपना नाम लिखवा दिया. वॉशिंगटन सुंदर ने यह कारनामा भारत के लिए सबसे कम उम्र में टी-20 अंतरराष्ट्रीय पदार्पण के ममले में किया.

सुंदरर से पहले यह रिकॉर्ड दिल्ली के विकेटकीपर ऋषभ पंत के नाम पर था. ऋषभ पंत ने 19 साल और  120 दिन की उम्र में भारत के लिए अपना पहला टी-20 मुकाबला खेल तो, वहीं ऋषभ से पहले यह कारनामा  उनकी दिल्ली टीम के ही साथी ईशांत शर्मा ने किया था. ईशांत शर्मा अब इस रिकॉर्ड की बाबत तीसरी पायदान पर पहुंच गए हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL LIVE: श्रीलंका के तीन विकेट गिरे, डिकवेला, कुसल परेरा और थरंगा आउट

ईशांत शर्मा ने भारत के लिए टी-20 मुकाबला 19 साल और 152 दिन की उम्र में खेला था. ईशांत से पहले यह रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम में नहीं चुने गए सुरेश रैना के नाम था. रैना ने तब 20 साल और चार दिन की उम्र  में भारत के लिए अपना पहला टी-20 मैच खेला था. लेकिन अब अब इन सभी को वॉशिंगटन सुंदर ने पीछे छोड़ दिया है. 

टिप्पणियां

VIDEO : वॉशिंटन सुंदर को टी-20 कैप प्रदान करते सेलेक्टर शरनदीप सिंह
 
वॉशिंगटन सिर्फ 18 साल और 80 दिन की उम्र में भारत के लिए पहला टी-20 मैच खेलकर इस क्लब में सबसे ऊपर आ गए हैं. देखते हैं कि वॉशिंगटन सुंदर का यह रिकॉर्ड कब तक कायम रहता है. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement