NDTV Khabar

IND VS SL: इन 'तीन वजहों' से रोहित शर्मा ने लिया पहले बॉलिंग का फैसला

रोहित की जगह कोई भी दूसरा कप्तान होता, तो कुछ ऐसा ही फैसला लेता क्योंकि तीनों कारणों में बहुत ही दम है

79 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SL: इन 'तीन वजहों' से रोहित शर्मा ने लिया पहले बॉलिंग का फैसला

रोहित शर्मा टॉस के दौरान

खास बातें

  1. इन वजहों में दम है!
  2. बारिश बनी सबसे बड़ा कारण
  3. पिछले तीन मैचों के इतिहास ने भी दिया बल
नई दिल्ली: निधास ट्रॉफी टी-20 में अपने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे और कुल मिलाकर अपने तीसरे मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. बड़ी संख्या में करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमी टॉस जीतने के बाद भारत की पहले बल्लेबाजी की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन अगर रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, तो उसके पीछे रहीं तीन बड़ी वजह. चलिए बारी-बारी से आप इन तीन बड़ी वजहों के बारे में जान लीजिए.
 
भारत के पहले बल्ला थामने की सबसे बड़ी वजह बारिश रही. दरअसल भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की रणनीति के अनुसार अगर बाद में बारिश आती है, तो डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से उनके सामने टारगेट स्पष्ट रहे. अब यह तो आप जानते ही हैं कि इस सूरत में बाद में बैटिंग करने वाली टीम को फायदा रहता है. और टीम ओवर दर ओवर और जरूरी रन औसत के हिसाब से बल्लेबाजी करती है. 

यह भी पढ़ें :  इस मजबूरी के चलते विराट कोहली चुका रहे हैं फ्लैट का हर महीने 15 लाख रुपये किराया इसके अलावा दूसरी वजह समय गुजरने के साथ इस मैदान की पिच का बेहतर होना रहा है. रोहित ने कहा भी कि हमने देखा है कि पिच समय के साथ बेहतर होती जाती है. श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ खेला गया मैच एक हाई-स्कोरिंग मुकाबला रहा. इस मैच ने यह भी साबित किया कि पिच समय गुजरने के साथ बल्लेबाजी के लिए बेहतर होगी. लेकिन इसके अलावा एक और सबसे बड़ा और तीसरा कारण रहा, जिसने रोहित को पहले गेंद थामने के लिए मजबूर कर दिया. 

VIDEO : सेंचुरियन के शतकवीर विराट कोहली
भारत और श्रीलंका के बीच यह कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में ट्राई सीरीज का चौथा मैच है. और पिछले तीन खेले गए मैचों में बाद में बल्लेबाजी करने वाली ही टीम ने जीत दर्ज की है. इस तीसरी बड़ी वजह ने रोहित को अपने पहले गेंदबाजी करने के फैसले को सबसे ज्यादा बल प्रदान किया. 

टिप्पणियां


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement