NDTV Khabar

IND VS SL: स्पिनरों के 'इस बड़े वार' से हिल गई श्रीलंकाई टीम

श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबलों में रोहित शर्मा ने ही नहीं, बल्कि और भारतीय गेंदबाजों ने भी बहुत ही बुरी तरह से रुलाया है. और बड़ा वार किया युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SL: स्पिनरों के 'इस बड़े वार' से हिल गई श्रीलंकाई टीम

खास बातें

  1. स्पिनरों का लंकाइयों पर हल्ला बोल!
  2. युजवेंद्र का कमाल...कुलदीप का धमाल
  3. तीसरे टी-20 में जोड़ी फिर करेगी वार?
नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबलों में मेहमान टीम के बल्लेबाजों को रोहित शर्मा ने ही नहीं, बल्कि और भारतीय गेंदबाजों ने भी बहुत ही बुरी तरह से रुलाया है. इसकी अगुवाई की युवा युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने. इन दोनों स्पिनरों ने मिलकर लंकाइयों पर शुरुआती दोनों मुकाबलों में ऐसा 'बड़ा वार' किया कि मेहमान टीम बुरी तरह हिल कर रह गई. वास्तव में यह एक ऐसा प्रहार रहा, जिसने कप्तान रोहित शर्मा, धोनी का दिल जीत लिया. अब करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों की नजरें रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले तीसरे टी-20 मुकाबले पर लगी हुई हैं. 
कटक में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले की बात करें, इसमें नई युवा भारतीय सनसनी युजवेंद्र चहल लंकाई अकेले भारी पड़े. मैन ऑफ द मैच बने युजवेंद्र ने चार विकेट चटकाए, तो बयंहत्था कुलदीप यादव ने भी दो विकेट चटकाकर युजवेंद्र और कप्तान रोहित का पूरा-पूरा साथ दिया. वास्तव में यह पहला टी-20 ही था, जिसके प्रदर्शन ने इन दोनों युवा गेंदबाजों में जमकर आत्मविश्वास भर दिया.

यह भी पढ़ें : ...और जब 'कुछ ऐसे' सलमान खान को सचिन तेंदुलकर ने रोहित शर्मा के नाम से किया था चुप!

टिप्पणियां
इस मिले आत्मविश्वास का असर इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भी दिखाई पड़ा. हालांकि श्रीलंकाई टीम पहले से ही रोहित के हमले की मारी हुई थी, लेकिन इस बार फिर से युजवेंद्र और कुलदीप यादव ने मिलकर लंकाइयों का बैंड बजा डाला. युजवेंद्र ने लगातार दूसरे टी-20 मुकाबले में चार विकेट चटकाए. और इस प्रदर्शन के बाद उन्होंने श्रीलंकाई पर बड़े वार की अगुवाई करते हुए काफी हद तक मैन ऑफ द सीरीज के लिए कप्तान रोहित शर्मा को भी चुनौती दे डाली है. अगर युजवेंद्र वानखेड़े में भी इस प्रदर्शन को दोहराते हैं और उन्हें मैन ऑफ द मैच सीरीज मिल जाती है, तो चौंकाने वाली बात नहीं होगी. और उनके द्वारा तैयार किया गया बड़ा और और बड़े वार में तब्दील हो जाएगा.


VIDEO : दूसरे टी-20 में जीत दर्ज करने के बाद खुशियां बांटते भारतीय क्रिकेटर
कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने शुरुआती दो टी-20 मैचों में श्रीलंका के 22 में 13 विकेट अपनी झोली में डाले. और इन दोनों स्पिनरों के इस बड़े वार का साया मेहमान बल्लेबाजों पर आखिरी टी-20 में भी बहुत ही ज्यादा मंडरा रहा है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement