NDTV Khabar

IND VS SL: इस नए नंबर ने दी महेंद्र सिंह धोनी की जिंदगी में दस्तक...आज फिर दिखेगा असर?

भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का लकी नंबर यूं तो 7 है. इस नंबर के बारे में सभी क्रिकेटप्रेमी बहुत ही अच्छी तरह से वाकिफ हैं. लेकिन हालिया समय में धोनी को अब एक दूसरा ही नंबर ज्यादा भा रहा है.

72 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SL:  इस नए नंबर ने दी महेंद्र सिंह धोनी की जिंदगी में दस्तक...आज फिर दिखेगा असर?

कटक टी-20 में धोनी का यह शॉट बहुत ही तेज था

खास बातें

  1. नए नंबर ने दिया धोनी को 61 का औसत
  2. स्ट्राइक रेट पहुंच गया 151.55
  3. क्या विराट कोहली पर पड़ेगा असर?
नई दिल्ली: भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का लकी नंबर यूं तो 7 है. इस नंबर के बारे में सभी भारतीय क्रिकेटप्रेमी बहुत ही अच्छी तरह से वाकिफ हैं. लेकिन हालिया समय में धोनी को अब एक दूसरा ही नंबर ज्यादा भा रहा है. खासकर टी-20 मुकाबलों  में. इस नंबर का असर पिछले कुछ समय के दौरान भी दिखाई पड़ा. और श्रीलका के खिलाफ कटक में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में भी. ऐसे में माही के चाहने वालों की नजरें इसी पर टिकी हैं कि इंदौर में दूसरे टी-20 मुकाबले में धोनी पर यह नया नंबर कितना असर छोड़ता है. 

वैसे सात नंबर और धोनी का रिश्ता सालों से चला रहा है. धोनी का सात अंक के साथ इतना ज्यादा लगाव है कि न केवल यह धोनी की जर्सी के पीछे दिखाई पड़ता है, बल्कि धोनी ने अपने ज्यादातर दुपहिया और चौपहिया वाहनों में भी सात नंबर का बखूबी इस्तेमाल किया है. लेकिन अब टी-20 में एक खास नंबर ने माही की जिंदगी में दस्तक दे दी है. 

यह भी पढ़ें : सालाना कमाई में सचिन तेंदुलकर ने महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ा

वास्तव में यह इस नंबर का ही असर रहा कि माही ने टी-20 में 151.55 का स्ट्राइक रेट निकाला है. यही नहीं खेली पिछली 11 पारियों में धोनी इसी नंबर की बदौलत धमाल मचाते हुए 61 की औसत से 244 रन बटोर डाले. वहीं उनका स्ट्राइक रेट 151.55 का रहा. और माही के प्रदर्शन को ऊपर ले जाने वाला यह नया नंबर है चार. जी हां, टी-20 में धोनी को बैटिंग नंबर-4 बहुत ही रास आ रहा, जिस पर गेंदबाजों की धुलाई करते हुए उन्होंने अपने बाकी क्रमों से ज्यादा 61 का औसत निकाला है. 

टिप्पणियां
VIDEO : देखिए कुछ दिन पहले किसको टिप्स दिए धोनी ने 

माही के इस नंबर चार के असर को कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने भी माना है. अब देखने की बात यह होगी कि क्या नियमित कप्तान विराट कोहली भी वनडे में इस चार नंबर को स्वीकारेंगे या नहीं. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement