NDTV Khabar

IND VS SL: यह रहा छक्कों का 'सबसे बड़ा मेला'...और रोहित शर्मा बन गए 'सिक्सर किंग' !

श्रीलंका के खिलाफ इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया दूसरा टी-20 मुकाबले की पहली पारी मानो "छक्कों के सबसे बड़े मेले" में तब्दील हो गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SL: यह रहा छक्कों का 'सबसे बड़ा मेला'...और रोहित शर्मा बन गए 'सिक्सर किंग' !

रोहित शर्मा का फाइल फोटो

खास बातें

  1. टी-20 मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के!
  2. दूसरी बार एक पारी में लगे 21 छक्के!
  3. एबी डि विलियर्स को पछाड़ रोहित बने 'साल के सिक्सर किंग'
नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया दूसरा टी-20 मुकाबला मानों "छक्कों के सबसे बड़े मेले" में तब्दील हो गया. इसमें सबसे बड़ा योगदान रहा रोहित शर्मा और एक एल राहुल का जिन्होंने मिलकर ही अट्ठारह छक्के जड़ डाले.  धोनी ने अच्छे हाथ दिखाए, तो हार्दिक पंड्या का छक्का शायद मैच का ही सर्वश्रेष्ठ छक्का रहा. कुल मिलाकर दूसरे टी-20 मुकाबले की पहली या किसी एक पारी में छक्कों की ऐसी बारिश देखने को मिली कि क्रिकेटप्रेमियों के पैसे वसूल हो गए. 
वैसे इससे पहले किसी  टी-20 मैच की एक पारी में छक्कों का सबसे बड़ा मेला पिछले साल ही लगा था, जब विंडीज और भारत के बीच खेले लाउडरहिल में खेले गए मुकाबले की एक पारी में 21 छक्के लगे थे, तो सा 2014 में नीदरलैंड और आयरलैंड के बीच खेले गए टी-20 मैच की एक पारी में 19 छक्के लगे.

यह भी पढ़ें : IND VS SL: टी-20 का सबसे तेज शतक अब रोहित शर्मा के नाम...मिलर की बराबरी की

बहरहाल दूसरा टी-20 मैच रोहित शर्मा को साल खत्म होते-होते 'साल का सिक्सर किंग' भी बना गया. रोहित शर्मा से पहले यह रिकॉर्ड एबी डि विलियर्स (63 छक्के, 2015) और क्रिस गेल (59, 2012) के नाम था. इनके बाद शेन वॉटसन (57, 2011) और शाहिद आफरीदी (56, 2005) का नंबर आता है.  लेकिन होल्कर स्टेडियम में छक्कों की बारिश में रोहित शर्मा ने इन सभी के रिकॉर्ड पर पानी फेर दिया. 

टिप्पणियां
 
VIDEO : जब रोहित शर्मा ने वनडे में दोहरा शतक जड़कर श्रीलंका को निस्तेज कर दिया

टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा अब एक साल के भीतर 64 छक्के लगाकर सबसे ऊपर आ गए हैं. अब जबकि एक टी-20 मैच और खेला जाना बाकी है, तो उम्मीद है कि रोहित शर्मा की फॉर्म देखते हुए उनका यह रिकॉर्ड और ऊपर जाएगा. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement