NDTV Khabar

IND VS SL: आज पास होंगे ऋषभ पंत? 'इस बेस्ट बैट्समैन' का हो रहा नुकसान

यह ऋषभ पंत के अपना असर छोड़ने का बिल्कुल सही समय है. और आज उन पर फिर से निगाहें रहेंगी. वैसे सवाल यह भी है कि कहीं आज उन्हें फाइनल इलेवन से ड्रॉप तो नहीं कर दिया जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SL: आज पास होंगे ऋषभ पंत? 'इस बेस्ट बैट्समैन' का हो रहा नुकसान

ऋषभ पंत

खास बातें

  1. ये इंटरनेशनल क्रिकेट है मेरी जान!
  2. महीने भर पहले आतिशी शतक...अब यह हाल!
  3. अब तक 2 मैच, 32 रन
नई दिल्ली: निधास ट्रॉफी टी20 ट्राई सीरीज के लिए टीम इंडिया में  वापसी करने वाले दिल्ली के विकेटकीपर ऋषभ पंत को शुरुआती दो मैच खेलने के बाद यह अच्छी समझ में आ गया होगा कि घरेलू रणजी ट्रॉफी और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कितना ज्यादा अंतर है. फिर भले ही यह टी-20 क्रिकेट हो. और उन्हें यह भी समझ में आ गया होगा कि उन्हें  जल्द से जल्द अंतरष्ट्रीय जरुरतों, या हालात के हिसाब से अपने खेल में बदलाव करना होगा. 
  आपको ध्यान दिला दें कि 15 फरवरी को ऋषभ पंत ने विजय हजारे ट्रॉफी में 93 गेंदों पर नाबाद 135 रन की पारी खेली थी इसमें उन्होंने 16 चौके र 5 छक्के लगाए थे. और ऋषभ की यही आतिशी पारी ही श्रीलंका दौरे के लिए टी-20 में उनकी वापसी का आधार बन गई. सेलेक्टर्स, मीडिया, क्रिकेटप्रेमी सहित  सभी लोग उनसे बहुत उम्मीदें लगाए थे, लेकिन शुरुआती दोनों मैचों में वह हत्थे से उखड़े दिखाई पड़े. क्रिकेटप्रेमी निराश हैं क्योंकि एक बेस्ट बैट्समैन का नुकसान हो रहा है. 

यह भी पढ़ें:  सुरेश किशोर कुमार रैना से मिलिए! वास्तव में रैना के इस अंदाज ने शाम को मस्तानी कर दिया

निधास ट्रॉफी में श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में 'पावर पंत' के नाम से मशहूर ऋषभ की पावर पर मानो मेजबान गेंदबाजों ने ब्रेक लगा दिए. और ऋषभ ने 23 गेंदों पर नाबाद इतने ही रन बना सके. बाजूद इसके टीम मैनेजमेंट ने बांग्लादेश के खिलाफ उन्हें नंबर-5 से नंबर-3 पर प्रोन्नत करते हुए बैटिंग के लिए भेजा. लेकिन जब इस मैच में वह बहुत ही निराशापूर्ण ढंग से 8 गेंदों पर 7 रन बनाकर आउट हो गए, तो क्रिकेटप्रेमियों को भौंहें चढ़ गईं.
  और उनकी यह नाराजगी जायज थी.कारण यह है कि टीम इंडिया में भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ औसत और स्ट्राइक-रेट निकालने वाले केएल राहुल बेहतरीन फॉर्म के साथ बाहर बैठे हुए हैं. राहुल ने भी 11 फरवरी को विजय हजारे ट्रॉफी में कर्नाटक के खिलाफ 107 रन बनाकर टूर्नामेंट से पहले अपनी बेहतरीन फॉर्म का सबूत दिया था. 

टिप्पणियां
VIDEO : सेंचुरियन के शतकवीर विराट कोहली.
केएल राहुल का टी-20 औसत 50.88 और स्ट्राइक-रेट 147.74 है, जो भारतीय टीम में सर्वश्रेष्ठ है. राहुल को श्रीलंका के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर बैटिंग कराई गई, लेकिन उनके खेलने के आसार कम ही हैं. ऐसे में ऋषभ पंत पर दबाव बहुत है. और सवाल यही है कि क्या वह दौरे के तीसरे मैच में पास होंगे. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement