NDTV Khabar

IND vs WI 1st ODI: महेंद्र सिंह धोनी और ऋषभ पंत दोनों पहले वनडे की इलेवन में, इसलिए मिला पंत को मौका

पंत ने विंडीज के खिलाफ दोनों टेस्ट मैचों में लगातार दो 95 रन की पारियां खेलीं, लेकिन उन्हें इलेवन में खिलाए जाने की वजह सिर्फ यही नहीं है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs WI 1st ODI: महेंद्र सिंह धोनी और ऋषभ पंत दोनों पहले वनडे की इलेवन में, इसलिए मिला पंत को मौका

ऋषभ पंत की फाइल फोटो

खास बातें

  1. कुलदीप यादव और चहल दोनों टीम में
  2. धोनी निभाएंगे विकेटकीपर की भूमिका
  3. रविवार दोपहर डेढ़ बजे से खेला जाएगा मैच
नई दिल्ली:
टिप्पणियां

गुवाहाटी में विंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले पहले वनडे मुकाबले  (IND vs WI 1st ODI) के लिए 12 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. रुचिकर बात यह है कि दोनों विकेटकीपर ऋषभ पंत और महेंद्र सिंह धोनी को इलेवन में जगह मिली है. यह ऋषभ पंत (Rishabh Pant is ready to make his International ODI debut) का यह पहला अंतरराष्ट्रीय वनडे मुकाबला होगा. यह मुकाबला रविवार को खेला जाएगा. यह डे-नाइट मैच है, जो दोपहर डेढ़ बजे से शुरू होगा. 

अब यह तो आप जानते ही हैं कि पिछले दिनों एशिया कप जीतने वाली टीम में बदलाव किया गया है. और दिनेश कार्तिक अब टीम का हिस्सा नहीं है. वहीं, विंडीज के खिलाफ दोनों टेस्ट मैचों में लगातार दो 95 रन की पारियां खेलीं, लेकिन पंत को इलेवन में खिलाए जाने की वजह सिर्फ यही नहीं है. 

यह भी पढ़ें:  क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मानी विराट कोहली की 'यह अहम मांग', लेकिन...

दरअसल भारतीय टीम मैनेजमेंट चाहता है कि ऋषभ पंत अगले साल खेले जाने वाले विश्व कप से पहले ज्यादा से ज्यादा अनुभव हासिल करें. अब जबकि ऋषभ पूरी तरह से टीम इंडिया में फिट हो चुके हैं, तो एक वजह यह भी है कि बहुत ही सहजता से धोनी को विकल्प तैयार हो जाए. यही वजह है कि टीम मैनेजमेंट ने अब ऋषभ पंत को नियमित रूप से बतौर बल्लेबाज जगह देने का फैसला किया है. चलिए पहले वनडे की 12 सदस्यीय टीम पर जगह डाल लीजिए.
 
VIDEO: राजकोट में विंडीज ने भारत को रिकॉर्ड अंतर से मात दी.

विराट कोहली (कप्तान), शिखर दवन, रोहित शर्मा, अंबाती रायुडु, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और खलील अहमद



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement