NDTV Khabar

Ind vs Wi 1st ODI: अब टीम विराट की नजर पहले मैच के साथ ही वनडे सीरीज कब्जाने पर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind vs Wi 1st ODI: अब  टीम विराट की नजर पहले मैच के साथ ही वनडे सीरीज कब्जाने पर

विराट कोहली और रोहित शर्मा से वनडे सीरीज में भी धमाकेदार बल्लेबाजी की उम्मीद है

खास बातें

  1. सीरीज का पहला मुकाबला रविवार को
  2. दोपहर डेढ़ बजे से खेला जाएगा मैच
  3. भुवनेश्वर कुमार हो चुके हैं सीरीज से बाहर
चेन्नई:

भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में वेस्टइंडीज (Ind vs Wi) के साथ होने वाले तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच में भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखना चाहेगी. भारत ने हाल ही में टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज (India vs West Indies) को 2-1 से मात दी है और अब उसकी नजरें अपने इस फॉर्म को वनडे सीरीज में भी जारी रखते हुए इस सीरीज में भी मेहमान टीम का पत्ता साफ करने पर हैं. सीरीज शुरू होने से पहले ही हालांकि मेजबान टीम को दो बड़े झटके लग चुके हैं. ओपनर शिखर धवन और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) चोटिल होने के कारण पहले ही सीरीज से बाहर हो चुके हैं. धवन को सूरत में खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महाराष्ट्र के खिलाफ घुटने में चोट लग गई थी. धवन की जगह मयंक अग्रवाल को भारतीय टीम में शामिल किया गया है जबकि भुवनेश्वर कुमार की जगह तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को मौका मिला है. अपने इन चोटिल खिलाड़ियों के बावजूद भारतीय टीम अपनी घरेलू परिस्थितियों में बढ़े हुए मनोबल के साथ उतरेगी.

यह भी पढ़ें: MS Dhoni अगले साल टी20 वर्ल्ड कप के लिए उपलब्ध रहेंगे, साथी ऑलराउंडर ने किया खुलासा


कप्तान विराट कोहली के लिए हालांकि अंतिम एकादश का चयन करना थोड़ा मुश्किल होगा. टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण पहले ही यह कह चुके हैं कि वह एक आदर्श और संतुलित टीम पर ध्यान दे रहे हैं.  अब यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि मेजबान टीम चेन्नई की धीमी पिच को देखते हुए कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल में से किसी अंतिम एकादश में मौका देती है. दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की टीम पिछले कुछ समय से वनडे में पूरी तरह से फ्लॉप रही है. टीम ने अगस्त 2014 के बाद से पिछले 16 द्विपक्षीय सीरीज में से एक भी सीरीज नहीं जीती है.

यह भी पढ़ें: इस वजह से इंग्लैंड कप्तान Joe Root की हो गई राष्ट्रीय टी20 टीम से छुट्टी

हालांकि टीम ने अपनी पिछली वनडे सीरीज में अफगानिस्तान पर 3-0 से क्लीन स्वीप की है और इससे मेहमान टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है. कैरेबियाई टीम के लिए राहत की बात यह है कि शाई होप अब टीम में लौट चुके हैं. भारत ने पिछली बार वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई थी वनडे सीरीज 2-0 से जीता था. एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच धीमी है और पिछले सात वनडे मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने छह बार यहां मैच जीते हैं. ऐसे में कोहली टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतर सकते हैं. दोनों टीमों की अंतिम एकादश इन संभावितों में से चुनी जाएगी:

भारत:  विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर

टिप्पणियां

VIDEO: पिंक बॉल बनने की कहानी जान लीजिए, स्पेशल स्टोरी. 

वेस्टइंडीज: केरन पोलार्ड (कप्तान), फेबियन एलन, शेल्डन कॉट्रेल, शिमरोन हेटमायेर, जेसन होल्डर, ब्रेंडन किंग, एविन लुइस, कीमो पॉल, निकोलस पूरन, केरी पेयरी, दिनेश रामदीन, शेरफाने रदरफोर्ड, लेंडल सिमंस, हेडन वॉल्श जूनियर, किसरिक विलियम्स
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13 में सिद्धार्थ शुक्ला पर भड़कीं शहनाज गिल, कॉलर पकड़कर करने लगीं पिटाई- देखें Video

Advertisement