NDTV Khabar

IND vs WI 1st ODI: Shimron Hetmyer के इस 'लंबे' छक्‍के के क्‍या कहने, देखते रह गए Virat Kohli, देखें VIDEO

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs WI 1st ODI: Shimron Hetmyer के इस 'लंबे' छक्‍के के क्‍या कहने, देखते रह गए Virat Kohli, देखें VIDEO

IND vs WI 1st ODI: Shimron Hetmyer ने 139 रन की पारी में सात छक्‍के जड़े (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. रवींद्र जडेजा की गेंद पर जड़ा था यह छक्‍का
  2. गेंद स्‍टेड‍ियम की छत पर जाकर ग‍िरी थी
  3. मैच में वेस्‍टइंडीज ने 8 व‍िकेट से जीत हास‍िल की
चेन्नई:

IND vs WI 1st ODI:चेन्‍नई के एमए च‍िदंबरम स्‍टेड‍ियम में रव‍िवार को पहले वनडे मैच (India vs West Indies, 1st ODI) में वेस्‍टइंडीज के श‍िमरॉन हेटमायर ने जबर्दस्‍त पारी खेली और तूफानी शतक जड़ते हुए अपनी टीम की 8 व‍िकेट की जीत में अहम भूम‍िका न‍िभाई. वैसे तो मैच में वेस्‍टइंडीज (West Indies Team) के ल‍िए ओपनर शाई होप ने भी शतक जड़ा लेक‍िन यह हेटमायर (Shimron Hetmyer) की पारी ही थी ज‍िसने भारतीय टीम को बैकफुट पर जाने के ल‍िए मजबूर कर द‍िया. अपनी 139 रन की इस पारी के दौरान बाएं हाथ के बल्‍लेबाज हेटमायर ने 106 गेंदों का सामना क‍िया और 11 चौके व सात छक्‍के जड़े. उनका एक छक्‍का तो इतना लंबा रहा क‍ि गेंद च‍िदंबरम स्‍टेड‍ियम की छत पर जाकर ग‍िरी (Shimron Hetmyer hits a 102 meter six). भारतीय टीम के कप्‍तान व‍िराट कोहली (Virat Kohli) भी इस छक्‍के को हैरान होकर देखते रह गए. इस तूफानी शतक का फायदा हेटमायर को 19 द‍िसंबर को इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग के ल‍िए होने वाली बोली में म‍िल सकता है.

IND vs WI 1st ODI:व‍िराट कोहली ने टीम इंड‍िया की हार का यह बताया कारण...


हेटमायर ने भारत के स्‍प‍िनर रवींद्र जडेजा की गेंद पर यह छक्‍का लगाया और गेंद 102 मीटर दूर जाकर ग‍िरी. हेटमायर की पारी का अंत आख‍िरकार तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने क‍िया. शमी की गेंद पर इस कैरेब‍ियन बल्‍लेबाज का कैच श्रेयस अय्यर ने पकड़ा. हालांक‍ि आउट होने से पहले ही हेटमायर वेस्‍टइंडीज टीम के ल‍िए जीत की राह बना चुके थे.

टिप्पणियां

मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने श्रेयस अय्यर (70) और ऋषभ पंत (71) के अर्धशतकों की मदद से न‍िर्धार‍ित 50 ओवरों में 287 रनों का स्‍कोर बनाया. इस स्‍कोर को देखते हुए ऐसा लग रहा था क‍ि व‍िराट कोहली की टीम आसानी से यह मैच जीत लेगी. सुनील अंबरीस (9) के रूप में कैरेब‍ियन टीम ने पहला व‍िकेट केवल 11 रन पर गंवा द‍िया, लेक‍िन इसके बाद शाई होप और श‍िमरॉन हेटमायर की जोड़ी ने टीम इंड‍िया पर काउंटर अटैक क‍िया. इन दोनों ने दूसरे व‍िकेट के ल‍िए 218 रन की साझेदारी की. इस साझेदारी की बदौलत वेस्‍टइंडीज ने 47.5 ओवर में महज दो व‍िकेट खोकर टारगेट हास‍िल कर ल‍िया. न‍िकोलस पूरन 29 और शाई होप 102 रन बनाकर नाबाद रहे. शाई होप (Shai Hope) ने अपनी नाबाद शतकीय पारी में 151 गेंदों का सामना क‍िया और सात चौके और एक छक्‍का जड़ा. वेस्‍टइंडीज टीम सीरीज में इस समय 1-0 से आगे है और अब उसकी कोश‍िश दूसरे वनडे मैच को भी जीतकर सीरीज पर कब्‍जा करने की होगी. दूसरा मैच बुधवार को खेला जाएगा.

वीडियो: डे-नाइट टेस्ट में पारी के अंतर से जीती टीम इंड‍िया



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... राजगढ़ के थप्पड़ कांड को लेकर हाई कोर्ट ने राज्य सरकार और कलेक्टर से जवाब मांगा

Advertisement