NDTV Khabar

Ind vs Wi 1st ODI: इसलिए है लक्ष्य के बचाव के दौरान गेंदबाजों में भरोसा, बॉलिंग कोच भरत अरुण ने कहा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind vs Wi 1st ODI: इसलिए है लक्ष्य के बचाव के दौरान गेंदबाजों में भरोसा, बॉलिंग कोच भरत अरुण ने कहा

कोच भरत अरुण की फाइल फोटो

खास बातें

  1. रविवार को पहला वनडे मुकाबला
  2. दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा मैच
  3. चेन्नई में मैच को लेकर उत्साह चरम पर
चेन्नई:

भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने कहा है कि बेशक भारत रविवार से विंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज (India vs West Indies) की शुरुआत कर रही हो,  लेकिन टीम के दिमाग में अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप (T-20 World Cup) की तैयारियां होंगी. भारत ने हाल ही में विंडीज को तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-1 से हराया है. अब दोनों टीमें वनडे सीरीज खेलेंगी. अरुण ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, "आप विश्व कप की तैयारियां काफी पहले से करते हो. आप अलग-अलग तरह के संयोजन परखना चाहते हो. आप अलग-अलग परिस्थतियों में खिलाड़ियों को परखना चाहते हो और तब आप समझते हो कि सर्वश्रेष्ठ क्या है"

यह भी पढ़ें: कुल 332 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे आईपीएल नीलामी में, केवल रॉबिन उथप्पा ही दिखा सके ऐसी हिम्मत


उन्होंने कहा, "जितने भी खिलाड़ी यहां हैं आप को अपना स्त्रोत मानते हो. आप उनका सबसे अच्छे तरीके से उपयोग करना चाहते हो कि कौन किस नंबर पर बल्लेबाजी करेगा, कौन कब गेंदबाजी करेगा. इस तरह की चीजों को समझना विश्व कप के लिहाज से काफी जरूरी है." बीती सीरीज में ऐसी चर्चाएं थी कि भारतीय गेंदबाज टी-20 में रनों के लक्ष्य का बचाव नहीं कर पा रहे हैं. इस पर अरुण ने कहा कि गेंदबाजों ने अच्छा किया है. बीते दो-तीन मैच ऐसे रहे हैं जहां हमारी गेंदबाजी ने भी अच्छा किया है. इसलिए मैं इस बात को लेकर निश्चित हूं कि हमारे पास लक्ष्य बचाने की काबिलियत है लेकिन फिर भी आपको यह भी मानना होगा कि वेस्टइंडीज काफी प्रतिस्पर्धी टीम है"

यह भी पढ़ें: कुछ ऐसे विंडीज कोच ने विराट कोहली की जमकर की तारीफ

टिप्पणियां

भारतीय टीम इर समय ज्यादा से ज्यादा विकल्प इस्तेमाल करने पर जोर दे रही है. हाल ही में शिवम दुबे को भी टीम ने मौका दिया था. अरुण का कहना है कि दुबे ने काफी प्रभावित किया है. उन्होंने कहा, "वह बेहतरीन खिलाड़ी हैं और मुझे लगता है कि वह हर मैच के साथ आत्मविश्वास हासिल कर रहे हैं. वह हमारे लिए शानदार प्रतिभा साबित होंगे. जैसे ही वह आत्मविश्वास हासिल कर लेंगे वो अच्छे हरफनमौला खिलाड़ी होंगे।"

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की कहानी जान लीजिए. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को समझाई जीत की रणनीति

Advertisement