IND vs WI 1st T20I: टीम इंड‍िया की टी20I में न‍िचली रैंक‍िंग का Virat Kohli ने यूं क‍िया बचाव..

IND vs WI 1st T20I: टीम इंड‍िया की टी20I में न‍िचली रैंक‍िंग का Virat Kohli ने यूं क‍िया बचाव..

IND vs WI 1st T20:Virat Kohli की टीम इंड‍िया शुक्रवार को पहले टी20 मुकाबले में वेस्‍टइंडीज का सामना करेगी

खास बातें

  • कहा-टी20 वर्ल्‍डकप को लेकर प्रयोग के दौरे में है टीम इंड‍िया
  • इसके अंतर्गत युवा टीम में युवा प्‍लेयर्स को आजमाया जा रहा
  • शुक्रवार को भारत-इंडीज के बीच खेला जाना है पहला टी20
हैदराबाद:

India vs West Indies, 1st T20I: टीम इंड‍िया (Team India)इस समय विश्व टी-20 रैंकिंग में पांचवें नंबर पर है. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)ने अब इसका बचाव करते हुए कहा है कि इसके बारे में ज्यादा सोचा नहीं जा सकता है क्योंकि हाल के समय में भारत ने अपनी मजबूत अंतिम एकादश को मैदान पर नहीं उतारा है. अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्‍डकप को ध्यान में रखते हुए भारत इस समय युवाओं को मौका दे रहा है और एक मजबूत पूल तैयार करने की कोशिश कर रहा है. भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से यहां राजीव गांधी स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू होने जा रहे तीन मैचों की टी-20 सीरीज में अपना दबदबा कायम रखने उतरेगी.

कुछ ऐसे भारतीय प्रशंसकों ने अब्दुल रज्जाक को बुमराह के बयान पर सुनाई खरी-खरी

कोहली ने मैच के पहले संवाददाताओं से कहा, "हमें पहले बल्लेबाजी पर ध्यान देने और फिर कम स्कोर का बचाव करने पर ध्यान देने की जरूरत है. ये वे दो चीज हैं, जिस पर हमें वास्तव में ध्यान देने की जरूरत है. टी-20 एक ऐसा प्रारुप है जिसमें आप वनडे और टेस्ट से ज्यादा प्रयोग कर सकते हैं." उन्होंने कहा, "आप इस छोटे प्रारूप में युवाओं को ज्यादा मौके देना चाहते हैं. अब तक हमने अपने सबसे मजबूत अंतिम एकादश के साथ नहीं खेला है, इसलिए मेरा मानना है कि टी-20 रैंकिंग के बारे में ज्यादा सोचना सही नहीं है."कप्तान ने आगे कहा, "हमारी मानसिकता अभी ऐसी है कि रैंकिंग के उपर ज्यादा ध्यान नहीं देंगे. अब हम टी-20 वर्ल्‍डकप की तरफ बढ़ रहे हैं तो हमें अपनी सर्वश्रेष्ठ को मैदान पर उतारना होगा. उम्मीद है कि वर्ल्‍डकप में जाने तक हम अपनी सबसे मजबूत अंतिम एकादश के साथ खेल रहे होंगे."

31 वर्षीय कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में आराम करने का फैसला लिया था. उन्होंने कहा कि उनका काम अब बल्लेबाजी में स्थिरता लाना और मध्यक्रम में टीम को नियंत्रण प्रदान करना है. कोहली ने कहा, "मैं टीम में वापसी कर रहा हूं तो मेरी जिम्मेदारी है कि मध्यक्रम बल्लेबाजी में नियंत्रण अपने पास रखूं. किसी एक को तो लंबी पारी खेलनी होगी और दूसरे को अच्छी रनगति से स्कोर को आगे बढ़ाना होगा. छोटे प्रारुप में बल्लेबाजी क्रम मायने नहीं रखता है आपको बस टीम के लिए अच्छे से करना काम करना होगा."

वीडियो: डे-नाइट टेस्ट को लेकर यह बोले विराट कोहली



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com