IND vs WI 2nd ODI Preview: चेन्‍नई की हार से आहत टीम इंड‍िया पर वापसी का दबाव..

IND vs WI 2nd ODI Preview: चेन्‍नई की हार से आहत टीम इंड‍िया पर वापसी का दबाव..

IND vs WI 2nd ODI: व‍िराट कोहली की टीम इंड‍िया सीरीज में 0-1 से प‍िछड़ रही है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • चेन्‍नई में नाकाम रही थी भारतीय टीम की बॉल‍िंग
  • दूसरे वनडे में श‍िवम दुबे या जडेजा को क‍िया जा सकता है बाहर
  • बल्‍लेबाजी में केदार जाधव की जगह ले सकते हैं मनीष पांडे
विशाखापट्टनम:

IND vs WI 2nd ODI: वेस्‍टइंडीज के ख‍िलाफ पहले वनडे मैच में 8 व‍िकेट की करारी से हार आहत टीम इंड‍िया बुधवार को होने वाले दूसरे वनडे मैच (India vs West Indies, 2nd ODI)में जीत के साथ वापसी करने की पूरी को‍श‍िश करेगी. चेन्‍नई में हुए सीरीज के पहले वनडे में भारतीय गेंदबाजी अपेक्षा पर खरी नहीं उतर पाई थी और टीम के प्रमुख गेंदबाज दीपक चाहर, मोहम्‍मद शमी, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा गेंदबाजी में संघर्ष करते नजर आए थे. सीरीज में भारतीय टीम 0-1 से प‍िछड़ गई है, ऐसे में सीरीज में बने रहने के ल‍िए व‍िराट कोहली (Virat Kohli)ब्र‍िगेड को कल हर हाल में जीत हास‍िल करनी होगी. टीम इंड‍िया को इसके ल‍िए अपने बॉल‍िंग कांब‍िनेशन में सुधार करना होगा.  मैच दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगा.

भारत दौरे के ल‍िए ऑस्‍ट्रेल‍ियाई वनडे टीम घोष‍ित, जान‍िए कौन-कौन है टीम में शाम‍िल..

क‍िरेन पोलार्ड की इंडीज टीम ने पहला वनडे जीतकर टीम इंड‍िया पर दबाव बना द‍िया है लेक‍िन बल्लेबाजी के ल‍िए आदर्श मानी जानी वाली व‍िशाखापट्टनम की  पिच पर विराट कोहली या रोहित शर्मा को रोकना उसके लिए आसान नहीं रहेगा. चेन्‍नई की धीमी पिच पर 287 रन बनाने के बावजूद जीत नहीं पाने से टीम प्रबंधन के सामने कुछ सवाल उठ खड़े हुए हैं. एसीए वीडीसीए स्टेडियम पर 320 रन का स्कोर अच्छा माना जा रहा है लिहाजा पांचवें गेंदबाजी विकल्प को उतारा जा सकता है. पिछले मैच में शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) और शाई होप (Shai Hope) के शतकों की मदद से वेस्टइंडीज ने लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया था. स्पिनर रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव उस मैच में नाकाम रहे जिन्होंने दस-दस ओवरों में क्रमश: 58 और 45 रन दे डाले और उन्हें विकेट भी नहीं मिले.

IPL 2020: द‍िनेश कार्त‍िक हटे तो कौन हो KKR का कैप्‍टन, गौतम गंभीर ने द‍िया यह जवाब..

हरफनमौला के रूप में उतारे गए शिवम दुबे ने 7.5 ओवरों में 68 रन दिये जिससे साबित होता है कि गेंदबाजी में उन्‍हें और मेहनत करनी होगी. भारत के पास रिजर्व खिलाड़ियों में सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल हैं लेकिन रोहित और केएल राहुल के शानदार फॉर्म को देखते हुए उनके खेलने की संभावना कम ही है. मनीष पांडे मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं जो छठे नंबर पर केदार जाधव की ही जगह ले सकते हैं. जाधव ने हालांकि चेन्नई में 33 गेंद में 40 रन बनाए थे.

विशेषज्ञ पांचवें गेंदबाज के रूप में विकल्प तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर या लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल हैं. इनमें से एक को चुनने पर दोनों हरफनमौला श‍िवम दुबे या रवींद्र जडेजा में से एक को बाहर होना होगा. दुबे पिछले मैच में आठवें नंबर पर उतरे थे, उनकी जगह शारदुल को मौका दिया जा सकता है क्योंकि जडेजा का अनुभव किसी रूप में काम आएगा.  वेस्टइंडीज की बात करें तो उसकी उम्मीदें फ‍िर हेटमायर पर टिकी होंगी. कैरेबियाई तेज गेंदबाजों शेल्डन कोटरेल और अलजारी जोसेफ ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया. कीमो पाल समेत वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाजों ने विविधता का प्रदर्शन किया.

दोनों टीमें इन ख‍िलाड़ि‍यों में से चुनी जाएंगी..
भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और शारदुल ठाकुर.


वेस्टइंडीज: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), सुनील अंबरीश, शाई होप, खैरी पियरे, रोस्टन चेस, अल्जारी जोसेफ, शेल्डन कोटरेल, ब्रेंडन किंग, निकोलस पूरन, शिमरान हेटमायर, ईविन लेव‍िस, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, कीमो पाल और हेडन वाल्श जूनियर.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com