IND vs WI Preview: दूसरे वनडे मैच में भारत की प्‍लेइंग XI में हो सकता है यह बदलाव...

IND vs WI Preview: दूसरे वनडे मैच में भारत की प्‍लेइंग XI में हो सकता है यह बदलाव...

India vs West Indies: पांच वनडे की सीरीज में टीम इंडिया इस समय 1-0 से आगे है

खास बातें

  • सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुकी है टीम इंडिया
  • पहले मैच में भारतीय गेंदबाज नहीं चल पाए थे
  • खलील के स्‍थान पर टीम में आ सकते हैं कुलदीप
विशाखापट्टनम:

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की मदद से भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ बुधवार को यहां खेले जाने वाले दूसरे वनडे क्रिकेट मैच में भी जीत की लय कायम रखने उतरेगी. भारतीय कप्तान विराट कोहली अगर 81 रन बना लेते हैं तो सचिन तेंदुलकर को पछाड़कर इस प्रारूप में सबसे तेज 10000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. इस रिकॉर्ड की संभावना ने दर्शकों में इस मैच को लेकर अतिरिक्त उत्साह भर दिया है. तेंदुलकर ने 259 पारियों में वह आंकड़ा छुआ था जबकि कोहली 204 पारियां खेल चुके हैं. विराट और रोहित शर्मा के शतकों ने गुवाहाटी में पिछले मैच में 323 रन के लक्ष्य को आसान बनाकर भारत को पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त दिलाई.  मैच दोपहर 1:30 बजे से प्रारंभ होगा.

IND vs WI: विराट कोहली के इस बयान पर भावुक हो गए फैंस, बोले-दोबारा ऐसा मत कहना....

गुवाहाटी में विराट और रोहित ने भारत को 47 गेंद बाकी रहते जीत दिलाकर वेस्टइंडीज का रहा-सहा मनोबल भी तोड़ दिया. शीर्षक्रम के बल्लेबाजों के फार्म के चलते मध्यक्रम को कुछ करने की जरूरत ही नहीं पड़ी. वर्ल्‍डकप से पहले अहम मानी जा रही इस सीरीज में हालांकि मध्यक्रम को भी आजमाये जाने की जरूरत है. भारत को हालांकि वायएस राजशेखर रेड्डी एसीए वीडीसीए स्टेडियम पर अपने गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. कोहली को पता है कि गेंदबाजी पिछले मैच में कमजोर कड़ी रही थी. डेथ ओवरों के विशेषज्ञ जसप्रीत बुमराह और भरोसेमंद भुवनेश्वर कुमार की गैरमौजूदगी में भारतीय गेंदबाज बारसापारा स्टेडियम पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे. रवींद्र जडेजा भी लय में नहीं थे जिससे कैरेबियाई बल्लेबाजों ने बड़ा स्कोर बना डाला. मोहम्मद शमी ने 10 ओवरों में 81 रन दिए. इसके बावजूद विकल्प नहीं होने के कारण कोहली को उन्हें ही उतारना होगा.

IND vs WI: दूसरे वनडे में विराट सहित टीम इंडिया के ये खिलाड़ी बना सकते हैं 'खास' रिकॉर्ड

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में दस विकेट लेने वाले उमेश यादव भी उस फॉर्म को दोहरा नहीं सके और महंगे साबित हुए. वर्ल्‍डकप में अब एक साल से भी कम रह गया है लिहाजा टीम प्रबंधन तेज गेंदबाजों का पूल तैयार करना चाहता होगा. ऐसे में उमेश को और मौके दिये जा सकते हैं. पहले मैच में बाहर रहे चाइनामैन कुलदीप यादव को खलील अहमद की जगह उतारा जा सकता है. वेस्टइंडीज की टीम शिमरोन हेटमेयर से पिछले प्रदर्शन के दोहराव की उम्मीद कर रही होगी जिसने 78 गेंद में 106 रन बनाए. मर्लोन सैमुअल्स भी टीम का हिस्सा हैं लेकिन पहले मैच में जल्दी आउट हो गए थे. एशिया कप में शानदार फॉर्म में रहे शिखर धवन ने यहां दिसंबर 2017 में श्रीलंका के खिलाफ शतक बनाया था. कैरेबियाई टीम में तेज गेंदबाज केमार रोच की वापसी हुई है जो परिवार में निधन के कारण टेस्ट सीरीजनहीं खेल सके थे.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में नजर आएंगे विराट कोहली

दोनों टीमें इन खिलाड़‍ियों में से चुनी जाएंगी..

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, एमएस धोनी, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद, उमेश यादव और केएल राहुल.

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), फेबियन एलेन, सुनील अंब्रीस, देवेंद्र बिशू, चंद्रपाल हेमराज, शिमरोन हेटमायर, शाइ होप, अलजारी जोसेफ, एशले नर्स, कीमो पाल, रोवमैन पावेल, केमार रोच, मर्लोन सैमुअल्स और ओशाने थॉमस.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com