NDTV Khabar

IND vs WI 2nd ODI: रोह‍ित शर्मा ने की सौरव गांगुली और डेव‍िड वॉर्नर के इस र‍िकॉर्ड की बराबरी..

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs WI 2nd ODI: रोह‍ित शर्मा ने की सौरव गांगुली और डेव‍िड वॉर्नर के इस र‍िकॉर्ड की बराबरी..

IND vs WI 2nd ODI: Rohit Sharma ने मैच में 159 रनों की जोरदार पारी खेली

खास बातें

  1. रोह‍ित ने वर्ष 2019 में सातवां वनडे शतक लगाया
  2. डेव‍िड वॉर्नर और सौरव गांगुली की बराबरी की
  3. सच‍िन तेंदुलकर लगा चुके हैं एक साल में 9 वनडे शतक
व‍िशाखापट्टनम :

India vs West Indies, 2nd ODI: वेस्‍टइंडीज के ख‍िलाफ दूसरे वनडे मैच में टीम इंड‍िया के 'ह‍िटमैन' रोह‍ित शर्मा (Rohit Sharma)ने 159 रन की जबर्दस्‍त पारी खेली. उन्‍होंने अपनी पारी के दौरान 17 चौके और पांच छक्‍के लगाए. रोह‍ित के अलावा उनके सहयोगी ओपनर केएल राहुल ने भी मैच में शतक जमाया. इन दोनों बल्‍लेबाजों की पार‍ियों की बदौलत टीम इंड‍िया 50 ओवर में पांच व‍िकेट पर 387 रन का बड़ा स्‍कोर बनाने में सफल हो गई. रोह‍ित ने आज की पारी के साथ वर्ष 2019 में वनडे में अपना सातवां शतक जड़ा. उन्‍होंने इस मामले में भारत के सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और ऑस्‍ट्रेल‍िया के डेव‍िड वॉर्नर (David Warner) के र‍िकॉर्ड की बराबरी की.

सौरव गांगुली ने वर्ष 2000 और डेव‍िड वॉर्नर ने वर्ष 2016 में सात वनडे शतक लगाए थे. इस सूची में पहले स्‍थान पर मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सच‍िन तेंदुलकर ( Sachin Tendulkar) हैं, ज‍िन्‍होंने वर्ष 1998 में वनडे में 9 शतक जड़ने का कारनामा क‍िया था.

 


टिप्पणियां

रोह‍ित और राहुल ने पहले व‍िकेट के ल‍िए आज 227 रन की साझेदारी की. राहुल के आउट होने के बाद यह साझेदारी टूटी. रोह‍ित का यह वनडे इंटरनेशनल में आठवां 150+ स्‍कोर रहा. इस मामले में डेव‍िड वॉर्नर दूसरे स्‍थान पर हैं, उन्‍होंने वनडे मैचों में छह बार 150+ का स्‍कोर क‍िया है. सच‍िन तेंदुलकर और क्र‍िस गेल ने पांच-पांच बार वनडे में 150 या इससे अध‍िक का स्‍कोर बनाया है.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13 में सिद्धार्थ शुक्ला पर भड़कीं शहनाज गिल, कॉलर पकड़कर करने लगीं पिटाई- देखें Video

Advertisement