IND vs WI 2nd Test: इसलिए जसप्रीत बुमराह ने नहीं की हैट्रिक बॉल पर अपील, खुद बॉलर ने किया स्वीकार, लेकिन....VIDEO

IND vs WI 2nd Test: इसलिए जसप्रीत बुमराह ने नहीं की हैट्रिक बॉल पर अपील, खुद बॉलर ने किया स्वीकार, लेकिन....VIDEO

जसप्रीत बुमराह की फाइल फोटो

खास बातें

  • विंडीज पर फिर टूटा बुमराह का कहर
  • दूसरे दिन चटकाए छह विकेट
  • कप्तान विराट को श्रेय दिया विराट ने
नई दिल्ली:

जमैका के सबीना पार्क में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन के खेल के बाद पूरे क्रिकेट जगत में जसब्रीत बुमराह की बुमराह (Jasprit Bumrah) की ही चर्चा है. जसप्रीत बुमराह  (Jasprit Bumrah) ने न केवल हैट्रिक जड़ी बल्कि छह विकेट चटकाकर विंडीज की बुरी तरह से कमर तोड़ते हुए यह बहुत हद तक सुनिश्चित कर दिया है कि इस टेस्ट में भी विंडीज का पहले मैच जैसा ही हाल होगा. बहरहाल, बुमराह अपनी इस हैट्रिक को लेकर बिल्कुल भी आश्वस्त नहीं थे. इसका खुलासा खुद जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने बात में कप्तान विराट कोहली के साथ संक्षिप्त बातचीत में बीसीसीआई टीवी पर किया. 

यह भी पढ़ें: इस वजह से हनुमा विहारी ने दिवंगत पिता को समर्पित किया पहला टेस्ट शतक

दूसरे टेस्ट में बुमराह का कहर विंडीज पर बुरी तरह से टूटा. यूं तो शुरुआत ओपनर क्रेग ब्रैथवेट के साथ ही बुमराह ने कर दी थी, लेकिन हैट्रिक की शुरुआत हुई नौवें ओवर में डारेन ब्रावो के साथ, जब दूसरी गेंद पर उन्होंने ब्रावो को स्लिप में लपकवा दिया. और इसके बाद शमाह ब्रूक्स भी बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. 

यह भी पढ़ें:  साल के आखिरी महीनों में पाकिस्तान का दौरा करेगी बांग्लादेश की महिला क्रिकेट टीम

पर तीसरी लगातार गेंद पर स्लिप में खड़े साथी खिलाड़ियों ने तो अपील की, लेकिन बुमराह ने ऐसा नहीं किया. कारण यह रहा कि बुमराह ने खुद यह माना कि उन्हें लगा कि गेंद रोस्टन के पैड पर नहीं, बल्कि बैट पर लगी है. लेकिन यह तीसरी स्लिप में खड़े कप्तान विराट का ही भरोसा था, जिन्होंने न विकेटकीपर से पूछा और न ही किसी और से और झट से रिव्यू की मांग कर डाली और विराट का यह रिव्यू लेना बुमराह को हैट्रिक दिला गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

इस बात को बुमराह ने स्वीकार किया और कप्तान विराट कोहली के प्रति आभार भी व्यक्त किया.