Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IND vs WI 2nd Test: इस वजह से उठे शार्दुल ठाकुर को लेकर सवाल

IND vs WI 2nd Test: इस वजह से उठे शार्दुल ठाकुर को लेकर सवाल

IND vs WI 2nd Test: शार्दुल ठाकुर को टेस्ट कैप प्रदान करते रवि शास्त्री

हैदराबाद:

लगता है कि नजर वास्तव में लगती है! और टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को भी हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच (मैच रिपोर्ट) में मानो किसी की नजर लग गई. सिर मुंडाते ही ओले पड़े मानो शार्दुल के सिर पर. और जो तस्वीर निकल कर आई है, उसे देखते हुए तो यही लग रहा है कि शार्दुल के सिर पर ये ओले पड़ने जारी रह सकते हैं. कारण यह है कि उनको लेकर तस्वीर साफ नहीं है. 

शुक्रवार का दिन शार्दुल की जिंदगी के सबसे बड़े दिनों में से एक रहा. किसी ने भी उम्मीद नहीं की थी कि शार्दुल को दूसरे टेस्ट में भारतीय इलेवन का हिस्सा बनाया जा सकता है. लेकिन वॉर्म-अप सेशन के दौरान जब कोच रवि शास्त्री ने शार्दुल को उनकी टेस्ट कैप प्रदान की, तो यह तेज गेंदबाज भावुक दिखाई पड़ा. कप्तान विराट कोहली सहित सभी साथी खिलाड़ियों ने जोरदाल तालियों के बीच शार्दुल ठाकुर को उनके टेस्ट करियर के आगाज के लिए बधाई दी. किसी ने उन्हें गले लगाकर शुभकामनाएं दीं, तो किसी ने अंदाज-ए-खास में. शार्दुल ने कैप को चूमा, तो कप्तान विराट कोहली के चेहरे की चमक देखने लायक थी. 

नोट:  IND vs WI: भारतीय कप्तान विराट कोहली चाहते हैं बीसीसीआई से यह 'बड़ा बदलाव'​

लेकिन जल्द ही शार्दुल के लिए खुशी का मौका उनके, उनके परिजनों व मित्रों और चाहने वालों के लिए निराशा का सबब बन गया. शार्दुल ने भारत के लिए दूसरा ओवर फेंका. इस दौरान शार्दुल थोड़े नर्वस दिखाई पड़े. जाहिर है कि ऐसा किसी भी खिलाड़ी के साथ हो सकता है. लेकिन कुछ ही देर बाद शार्दुल को केवल दस गेंद फेंकने के बाद मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैदान छोड़ना पड़ा.  फिजियो पैट्रिक फरहार्ट के मैदान पर पहुंचने के बाद लगा कि उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है. वह कप्तान विराट कोहली और फिजियो से बात करने के बाद मैदान छोड़कर बाहर चले गए हैं.  रविचंद्रन अश्विन ने अंतिम दो गेंद करके यह ओवर पूरा किया. ठाकुर की चोट कितनी गंभीर है अभी इस बारे में पता नहीं चल पाया. 

VIDEO: पहले टेस्ट में भारत ने विंडीज पर रिकॉर्ड जीत दर्ज की. 

ग्रोइन इंजरी आप समझ सकते हैं कि यह चोट गेंदबाज के लिए कितनी ज्यादा नुकसानदेह है. ठाकुर को इससे पहले एशिया कप में हांगकांग के खिलाफ मैच के बाद कूल्हे की चोट के कारण स्वदेश भेज दिया गया था. और अब पहले ही टेस्ट में आगाज के बाद महज दस गेंद फेंककर चोटिल हो जाने की घटना ने शार्दुल की फिटनेस पर सवाल खड़े कर दिए हैं.