NDTV Khabar

IND vs WI 3rd T20: वेस्‍टइंडीज के ख‍िलाफ सीरीज जीत के बाद Virat Kohli ने कही यह बात..

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs WI 3rd T20:  वेस्‍टइंडीज के ख‍िलाफ सीरीज जीत के बाद Virat Kohli ने कही यह बात..

IND vs WI 3rd T20: व‍िराट कोहली ने मैच में 29 गेंदों पर नाबाद 70 रन की पारी खेली

खास बातें

  1. कहा, पहले बैट‍िंग करते हुए टारगेट ड‍िफेंड करना था लक्ष्‍य
  2. शादी की दूसरी सालग‍िरह है, जीत पत्‍नी को समर्प‍ित की
  3. पोलार्ड बोले, बड़ी साझेदारी नहीं हो पाने के कारण मैच हारे
मुंबई:

IND vs WI 3rd T20: बल्‍लेबाजों और गेंदबाजों के जोरदार प्रदर्शन की बदौलत व‍िराट कोहली की टीम इंड‍िया (Team India) ने वेस्‍टइंडीज को तीसरे टी20 मैच (India vs West Indies, 3rd T20) में 67 रनों के बड़े अंतर से पराज‍ित कर द‍िया. इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. मैच में पहले बैट‍िंग करते हुए भारतीय टीम ने रोह‍ित शर्मा (71), केएल राहुल (91) और कप्‍तान व‍िराट कोहली (70) के अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर्स में 3 व‍िकेट खोकर 240 रन बनाए. जवाब में वेस्‍टइंडीज टीम 8 व‍िकेट खोकर 173 रन ही बना सकी और आसानी से मैच गंवा बैठी.

Prithvi Shaw ने 'डबल धमाके' से दिया आलोचकों को करारा जवाब

मैन ऑफ द सीरीज रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने संजय मांजरेकर से बातचीत के दौरान कहा, 'मैं काफी खुश हूं, पहले बल्लेबाज़ी करते हुए उस टारगेट को डिफेंड करना हमारा लक्ष्य था और हमने आज वैसा ही किया. अपनी बैट‍िंग को लेकर व‍िराट ने कहा, 'यह मेरा दिन था और बल्ले पर गेंद बड़ी आसानी से आ रही थी. बुधवार को मेरी शादी की दूसरी सालगिरह है और इस जीत और इस प्रदर्शन को मैं अपनी पत्नी को समर्प‍ित करता हूं. आत्मविश्वास हासिल करने के लिए बोर्ड पर एक बड़ा स्कोर हासिल करना होता है और जिस तरह से रोहित और राहुल ने बल्लेबाज़ी की है वो काबिले तारीफ है.


उधर, हार के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान क‍िरेन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने कहा, टॉस जीतकर पहले बॉल‍िंग हमने इसल‍िए चुनी थी ताक‍ि टीम इंड‍िया को कम रनों पर रोक सके और चेज कर सके, लेकिन भारत ने बोर्ड पर एक विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. पोलार्ड ने कहा, 'वैसे तो वानखेड़े ग्राउंड बल्‍लेबाजी के ल‍िए काफी शानदार रहा है, लेक‍िन शुरुआत में साझेदारी नही मिलने के कारण हमें हार का सामना कारण पड़ा. हालांक‍ि वे यह कहने से नहीं चूके क‍ि वनडे सीरीज में इंडीज टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी और सीरीज़ को अपने नाम करने की पूरी कोशिश करेगी.

शिवम दुबे ने कहा, रोहित भाई के शब्दों ने मुझे प्रेरित किया

केएल राहुल (Lokesh Rahul) मैच के सर्वश्रेष्‍ठ प्‍लेयर घोष‍ित क‍िए गए.  मैच में भारत की जीत में बार-बार राहुल और रोह‍ित शर्मा का नाम ल‍िए जाने पर कर्नाटक के इस बल्‍लेबाज ने कहा, 'आपने मेरा और रोहित का नाम तो लिया लेकिन विराट को भूल गए जिन्‍होंने पहली ही गेंद से आक्रमण शुरू कर द‍िया था. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए हमारा औसत अच्छा नहीं रहा है लेकिन आज हमारे पास खुद को साबित करने का बड़ा मौका था जो हमने किया. राहुल ने कहा, हमें विश्वास है कि हम वर्ल्डकप से पहले अपने आने वाले इन मैचों का पूरा इस्तेमाल करते हुए कठिन से कठिन परिस्थितियों का सामना करेंगे.

टिप्पणियां

मैच में वेस्‍टइंडीज के सबसे खतरनाक बल्‍लेबाज क‍िरेन पोलार्ड का व‍िकेट भुवनेश्‍वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) के खाते में गया. पोलार्ड ने मैच में 39 गेंदों पर 68 रनों की पारी खेली. 'भुवी' ने बताया कि जब मैं पोलार्ड को गेंदबाज़ी कर रहा था तो दिमाग में एक ही बात चल रही थी कि यह बड़े शॉट लगाने जाएगा और वैसा ही हुआ. पिछली गेंद पर पोलार्ड बाउंड्री लगा चुके थे तो मैंने सोचा क‍ि उन्हें एक शार्ट बॉल की जाए और मैंने वैसा ही किया जिसके कारण वह मुझे अपना विकेट दे बैठे. भुवनेश्‍वर ने मैच में व‍िराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल के बल्‍लेबाजी प्रदर्शन की भी सराहना की.

वीडियो: डे-नाइट टेस्ट में पारी के अंतर से जीती टीम इंड‍िया



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13 में सिद्धार्थ शुक्ला पर भड़कीं शहनाज गिल, कॉलर पकड़कर करने लगीं पिटाई- देखें Video

Advertisement