IndvsWI : भुवनेश्वर और रहाणे की बदौलत तीसरे टेस्ट पर भारत की पकड़ मजबूत

IndvsWI : भुवनेश्वर और रहाणे की बदौलत तीसरे टेस्ट पर भारत की पकड़ मजबूत

टीम इंडिया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच पर अपनी पकड़ी मजबूत कर ली है. चौथे दिन का खेल खत्म होने भारत ने तीन विकेटों के नुकसान पर 157 रन बनाए.  वेस्टइंडीज की टीम इससे पहले भारत के 353 रन के जवाब में पहली पारी में 225 रन पर आउट हो गई थी और इस तरह से अब भारतीय टीम 285 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी है.

भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी की शुरुआत काफी तेज बैटिंग से की और महज 8 ओवर में ही 50 रन पूरे कर लिए. हालांकि इस कारण टीम के तीन विकेट भी जल्दी ही गिर गए. भारतीय टीम को पहले 8वें ओवर में लगा जब केएल राहुल 28 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए. इसके बाद खेलने उतरे कोहली भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए और मजह 4 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद सलामी बल्लेबाज धवन (26 रन) का विकेट भी कुछ ही देर में गिर गया. भारतीय टीम की तरफ से अजिंक्य रहाणे (नाबाद 51 रन) और रोहित शर्मा (नाबाद 41 रन) पिच पर डटे हैं.

इससे पहले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की शानदार गेंदबाजी से ही भारत ने वेस्टइंडीज को पहली पारी में केवल 225 रन के स्‍कोर पर ऑल आउट कर दिया. इस तरह पहली पारी के आधार पर भारत को 128 रनों की बढ़त मिली.

भारत की तरफ से भुवनेश्‍वर कुमार ने शानदार गेंदबजी की. भुवनेश्‍वर ने कुल 23.4 ओवर गेंदबाजी की और मेजबान टीम के 5 बल्‍लेबाजों को पैवेलियन की राह दिखाई. उन्‍होंने 10 मेडन ओवर भी फेंके. भुवनेश्‍वर के अलावा अश्विन ने 2 विकेट लिए जबकि इशांत शर्मा और रवींद्र जडेजा के खाते में एक-एक विकेट गया.

इससे पहले वेस्टइंडीज ने 95 ओवर का खेल समाप्त होने तक सात विकेट पर 212 रन बनाये थे और वह भारत से 141 रन दूर था. भारत ने अपनी पहली पारी में 353 रन बनाये थे. भुवनेश्वर ने जर्मेन ब्लैकवुड (20) के रूप में अपना पहला विकेट लिया जिन्होंने उठती हुई गेंद पर स्लिप में भारतीय कप्तान विराट कोहली को कैच थमाया. अपने अगले ओवर में उन्होंने आउट स्विंगर पर मलरेन सैमुअल्स (48) की गिल्लियां बिखेरी.

इस तेज गेंदबाज ने वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर (दो) को पगबाधा आउट करके पवेलियन भेजा. इस बीच रविंद्र जडेजा ने पिछले मैच के नायक रोस्टन चेज (दो) को आउट किया जिन्होंने बाहर की तरफ टर्न होती गेंद पर अजिंक्य रहाणे को कैच दिया. भारत ने इस तरह से दस रन के अंदर चार विकेट लेकर शानदार वापसी की.

भारत ने इससे पहले सुबह के सत्र में पहले घंटे में ही डेरेन ब्रावो (29) और क्रेग ब्रेथवेट (64) के विकेट हासिल कर दिये थे. इसके बाद सैमुअल्स और ब्लैकवुड ने चौथे विकेट के लिये 67 रन की साझेदारी की थी. भारत की तरफ से अब तक भुवनेश्वर ने 24 रन देकर तीन विकेट लिये हैं जबकि इशांत शर्मा, रविचंद्रन अश्विन और जडेजा ने एक एक विकेट लिया है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com