NDTV Khabar

IND vs WI 4th ODI: तेज गेंदबाज खलील अहमद को ICC ने लगाई फटकार, यह है कारण...

खलील पर ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले गए मैच के दौरान मेहमान टीम के मर्लोन सैमुअल्स के साथ दुर्व्यवहार के लिए आईसीसी की ओर से आधिकारिक चेतावनी और एक डीमैरिट अंक दिया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs WI 4th ODI: तेज गेंदबाज खलील अहमद को ICC ने लगाई फटकार, यह है कारण...

खलील अहमद ने वेस्‍टइंडीज के सैमुअल्‍स को आउट करने के बाद आक्रामक व्‍यवहार किया था

खास बातें

  1. सैमुअल्‍स को आउट करने के बाद आक्रामक रवैया अपनाया
  2. आईसीसी की आचार संहिता का दोषी पाया गया
  3. आधिकारिक चेतावनी मिली, एक डीमैरिट अंक भी मिला
दुबई:

टीम इंडिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज गेंदबाज खलील अहमद को वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे मैच में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की आचार संहिता का दोषी पाया गया है. वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, खलील पर ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले गए मैच के दौरान मेहमान टीम के मर्लोन सैमुअल्स के साथ दुर्व्यवहार के लिए आईसीसी की ओर से आधिकारिक चेतावनी और एक डीमैरिट अंक दिया गया है. गौरतलब है कि खलील को 14वें ओवर में सैमुअल्स के आउट होने के बाद उन्हें अपशब्द कहते हुए सुना गया था. उन्हें कई बार ऊंची आवाज में कुछ कहते हुए भी सुना गया.

खुशकिस्‍मत हूं कि MS धोनी की कप्‍तानी में खेल सका: खलील अहमद


आईसीसी ने मंगलवार को कहा, "खलील को आईसीसी की आचार संहिता के लेवल-1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. उन्होंने इसके तहत आचार सहिता में लेख 2-5 (एक अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान अपने प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी के खिलाफ गलत प्रकार का व्यवहार करना या ऐसी भाषा का इस्तेमाल करना, जो प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी की आक्रामक प्रतिक्रिया का कारण बने) का उल्लंघन किया है." खलील ने इस उल्लंघन को स्वीकार करते हुए मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड की ओर से लगाए गए जुर्माने को स्वीकार कर लिया है। इसका साफ मतलब यह है कि इस मामले में आधिकारिक सुनवाई की आवश्यकता नहीं है.
टिप्पणियां

वीडियो: भारत और पाकिस्‍तान के क्रिकेट संबंधों को लेकर यह बोले गंभीर

खलील ने चौथे वनडे मैच में पांच ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट हासिल किए थे. उन्‍होंने वेस्‍टइंडीज के मर्लोन सैमुअल्‍स के अलावा शिमरॉन सेतमायर और रावेमैन पावेल के विकेट भी हासिल किए थे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement