Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IND vs WI 5th ODI:...तो विराट कोहली एक साथ इन उन्नीस नामों को पीछे छोड़ देंगे, Special Record

IND vs WI 5th ODI:...तो विराट कोहली एक साथ इन उन्नीस नामों को पीछे छोड़ देंगे, Special Record

Ind vs Wi 5th ODI: विराट कोहली पर स्पेशल रिकॉर्ड के चलते नजरें लगी हुई हैं.

खास बातें

  • भारत विंडीज के बीच आखिरी वनडे वीरवार को
  • दोपहर 1:30 से खेला जाएगा मुकाबला
  • क्या विराट कारनामा कर पाएंगे कोहली?
नई दिल्ली:

मेजबान भारत विंडीज के खिलाफ पांच मैचों (ND vs WI, 5th ODI, Windies tour of India, 2018) की सीरीज के आखिरी मुकाबले में मेहमानो से भिड़ने के लिए तैयार है. यह आखिरी वनडे इकलौता ऐसा मुकाबला है, जो सुबह आठ बजे से खेला जाएगा. आखिरी वनडे विशाखापट्टनम (Greenfield International Stadium, Thiruvananthapuram) में
आयोजित होगा. मुकाबले को लेकर दोनों टीमें बहुत ही ज्यादा बेकरार हैं, तो वही विराट कोहली के प्रशंसक उनके स्पेशल रिकॉर्ड का इंतजार कर रहे हैं.

विंडीज की बेकरारी की वजह सीरीज को 2-1 से बराबर कराने की है, तो विराट के वीर सीरीज का समापनत 3-1 से करना चाहते हैं. यही वजह है कि आखिरी वनडे मुकाबला (ND vs WI, 5th ODI, Windies tour of India, 2018) बहुत ही रोमांचक बन गया है. और मैच से पहले विराट कोहली के प्रशंसक एक भारतीय कप्तान के एक खास रिकॉर्ड को लेकर चर्चा कर रहे हैं. वास्तव में भारतीय कप्तान के लिए यह बहुत ही ज्यादा खास मौका है. अब यह देखने की बात होगी कि विराट इस मौके को भुना पाते हैं या नहीं.

यह भी पढ़ें: IND vs WI 4th ODI: विराट कोहली ने अंबाती रायुडू की इस अंदाज में की तारीफ...

दरअसल वनडे क्रिकेट इतिहास में एक खास रिकॉर्ड है. और कुल मिलाकर दुनिया भर के बाइस खिलाड़ियों ने इस रिकॉर्ड को अपनी झोली में डाला है. चलिए आपको पहले इन बाइस नामों के बारे में बता देते है. यह कारनामा करने वाले दिग्गज बल्लेबाज ग्रीम हिक, सौरव गागुली, वीवीएस लक्ष्मण, मैथ्यू हेडेन, डेविड गॉवर, क्रिस गेल, मार्क वॉ (दो बार), क्रिस गेल, कुमार संगकारा, केविन पीटरसन, विराट कोहली (दो बार), सईद अनवर, मोहम्मद हफीज, इंजमाम-उल-हक, फेफ डु प्लेसिस, एबी डि विलियर्स, जहीर अब्बास, डेसमंड हैंस, क्विंटन डि कॉक और बाबर आजम हैं.

VIDEO: सुनिए कि धोनी के टी-20 टीम से ड्रॉप होने पर विशेषज्ञों ने क्या कहादरअसल विराट कोहली किसी द्विपक्षीय सीरीज में चार शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बनने के मुहाने पर खड़े हैं. यह वह कारनामा है, जो अभी तक किसी भी बल्लेबाज ने नहीं किया है. हालांकि, संगकारा ने ऐसा किया है, लेकिन उन्होंने यह विश्व कप में किया है. अगर विंडीज के खिलाफ आखिरी वनडे में विराट के बल्ले से शतक मिलता है, तो वह वनडे इतिहास में अभी तक किसी द्विपक्षीय सीरीज में तीन शतक बनाने वाले उन्नीस बल्लेबाजों
को पीछे छोड़ देंगे.