IND vs WI: पहले दो वनडे के लिए भारतीय टीम घोषित, ऋषभ पंत नया चेहरा, शमी की वापसी...

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. चयनसमिति ने गुरुवार को यहां खिलाड़ि‍यों के नाम की घोषणा की.

IND vs WI: पहले दो वनडे के लिए भारतीय टीम घोषित, ऋषभ पंत नया चेहरा, शमी की वापसी...

ऋषभ पंत को पहली बार भारतीय वनडे टीम में स्‍थान मिला है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पहली बार भारतीय वनडे टीम में चुने गए पंत
  • दिनेश कार्तिक की जगह टीम में लिया गया
  • तेज गेंदबाज शमी की वनडे टीम में वापसी
हैदराबाद:

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. चयनसमिति ने गुरुवार को यहां खिलाड़ि‍यों के नाम की घोषणा की.ऋषभ पंत को गुरूवार को पहली बार भारतीय वनडे टीम में चुना गया है जबकि तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी की वापसी हुई है. पंत को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों के लिये दिनेश कार्तिक की जगह टीम में लिया गया. इस विकेटकीपर बल्लेबाज को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट  तथा वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट में पहले टेस्ट मैच में 92 रन की पारी के दम पर वनडे टीम में जगह मिली है.मध्‍यक्रम के बल्‍लेबाज केदार जाधव चोटग्रस्‍त हैं, इस कारण उन्‍होंने टीम में स्‍थान नहीं मिल सका है. यह टीम शुरुआती दो वनडे मैचों के लिए है.

विराट कोहली बोले-पृथ्‍वी शॉ को क्रिकेट खेलने दो, उसकी तुलना किसी से मत करो

जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्‍वर कुमार के रेस्‍ट की अवधि को बढ़ाते हुए उन्‍हें पहले दो मैच की टीम में स्‍थान नहीं दिया गया है. इसके मायने यह हैं कि तेज गेंदबाजी की जिम्‍मेदारी मोहम्‍मद शमी, शारदुल ठाकुर और खलील अहमद संभालेंगे. चयनकर्ताओं ने तीन स्पिनरों रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को टीम में जगह दी है.

टेस्ट टीम से बाहर किए गए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन वनडे में अपनी जगह बचा पाने में सफल रहे हैं. चोटिल हार्दिक पांड्या का स्थान लेने वाले हरफनमौला खिलाड़ी दीपक चाहर को बाहर जाना पड़ा है. हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल और शारदुल ठाकुर चोट के कारण एशिया कप बीच में ही छोड़ कर स्वदेश लौट आए थे, इन तीनों में सिर्फ शारदुल ठाकुर ही टीम में वापस आए हैं. सिद्धार्थ कौल को टीम से बाहर जाना पड़ा है.

वीडियो: विराट कोहली को मैडम तुसाद म्‍यूजियम में मिली जगह

पहले दो वनडे के लिये टीम इस प्रकार है
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, यजुवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद, शारदुलल ठाकुर, केएल राहुल.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com