IND vs WI: आखिरी तीन वनडे मैचों के लिए टीम घोषित, भुवनेश्‍वर और जसप्रीत बुमराह की वापसी

पहले दो वनडे मैचों में कोई खास प्रदर्शन नहीं करने के बावजूद उमेश यादव टीम में स्‍थान बनाने में कामयाब रहे हैं. एक अन्‍य तेज गेंदबाज खलील अहमद को भी टीम में बरकरार रखा गया गया है.

IND vs WI: आखिरी तीन वनडे मैचों के लिए टीम घोषित, भुवनेश्‍वर और जसप्रीत बुमराह की वापसी

भुवनेश्‍वर और बुमराह शॉर्टर फॉर्मेट में भारत के सबसे अच्‍छे गेंदबाजों में शुमार किया जाता है

खास बातें

  • भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन अब तक रहा है खराब
  • इसी कारण बुमराह-भुवी को लाया गया है टीम में
  • तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी से बाहर किया गया

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) अंतिम तीन वनडे मैचों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से घोषित 15 सदस्‍यीय टीम में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और भुवनेश्‍वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की टीम में वापसी हुई है. इन दोनों को पहले दो वनडे के लिए रेस्‍ट दिया गया था. तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी को अगले तीन वनडे मैचों की टीम में स्‍थान नहीं मिला है. पहले दो वनडे मैचों में कोई खास प्रदर्शन नहीं करने के बावजूद उमेश यादव टीम में स्‍थान बनाने में कामयाब रहे हैं. एक अन्‍य तेज गेंदबाज खलील अहमद को भी टीम में बरकरार रखा गया गया है.यह पता चला है कि चयनसमिति वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल छह टी20 मैचों के लिये टीम का चयन शुक्रवार को पुणे में करेगी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों टी20 मैच उसकी सरजमीं पर खेले जाएंगे. यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या भारतीय कप्तान विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलेंगे या नहीं.
 

भुवनेश्‍वर ने बताया, इस कारण बुमराह का सामना करने में बल्‍लेबाजों को होती है मुश्किल

गौरतलब है कि पांच वनडे मैचों की सीरीज में इस समय टीम इंडिया 1-0 की बढ़त बनाए हुए है. गुवाहाटी में हुए पहले वनडे में भारतीय टीम ने आठ विकेट से जीत हासिल की थी जबकि विशाखापट्टनम में बुधवार को हुआ दूसरा वनडे मैच रोमांचक उतार-चढ़ाव के बाद टाई रहा था. सीरीज का तीसरा वनडे मैच 27 अक्‍टूबर को पुणे में खेला जाएगा. चौथा वनडे 29 अक्‍टूबर को मुंबई और पांचवां वनडे 1 नवंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाना है. इसके बाद वेस्‍टइंडीज की टीम भारत के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैच में भी खेलेगी. यह मैच 4,6 और 11 नवंबर को खेले जाएंगे.

Newsbeep

अपनी गेंदबाजी में इस 'ब्रह्मास्‍त्र' को शामिल करके और खतरनाक हो गए हैं भुवनेश्‍वर 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहलीआखिरी तीन वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है..
टीम इंडिया: विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, ऋषभ पंत, एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्‍वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, केएल राहुल और मनीष पांडे.