IND vs WI: तेजी से फ‍िट हो रहे जसप्रीत बुमराह, दूसरे वनडे के पहले टीम इंड‍िया के साथ करेंगे नेट प्रैक्‍ट‍िस

IND vs WI: तेजी से फ‍िट हो रहे जसप्रीत बुमराह, दूसरे वनडे के पहले टीम इंड‍िया के साथ करेंगे नेट प्रैक्‍ट‍िस

Jasprit Bumrah इस समय लोअर बैक इंजुरी के कारण भारतीय क्र‍िकेट टीम से बाहर हैं

खास बातें

  • क्र‍िकेट में जल्‍द ही वापसी करने को तैयार हैं बुमराह
  • न्‍यूजीलैंड दौरे तक उनके फ‍िट होने की उम्‍मीद
  • स्ट्रेस फ्रेक्चर के कारण द. अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से हैं बाहर
नई दिल्ली:

कमर की चोट के बाद रिहैबिलिटेशन में जुटे टीम इंड‍िया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले नेट पर भारतीय टीम के साथ अभ्यास करेंगे. दूसरा वनडे (India vs West Indies, 2nd ODI) 18 दिसंबर को खेला जाएगा. बुमराह स्ट्रेस फ्रेक्चर के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज की शुरुआत से टीम से बाहर हैं. वह हालांकि अब ठीक होने की राह पर हैं. टीम प्रबंधन को उम्मीद है कि अगले साल न्यूजीलैंड दौरे से पहले वह फिट हो जाएंगे. यह दौरा टीम इंड‍िया के ल‍िए काफी अहम है क्‍योंक‍ि आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंप‍ियनश‍िप प्रारंभ होने के बाद भारतीय टीम पहली बार क‍िसी मजबूत टीम का सामना उसके ही देश (न्‍यूजीलैंड) में करेगी.

IND vs WI: अन‍िल कुंबले की सलाह, यह युवा ख‍िलाड़ी करे वनडे में चौथे नंबर पर बैट‍िंग..

हालांक‍ि वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंप‍ियनश‍िप प्रारंभ होने के पहले भारतीय टीम (Indian Team)का सामना वेस्‍टइंडीज से कैरेब‍ियन द्वीप में हो चुका है लेक‍िन इंडीज टीम को टेस्‍ट क्र‍िकेट के ल‍िहाज से इस समय बेहद कमजोर माना जाता है.  भारतीय क्र‍िकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने बताया,‘बुमराह भारतीय टीम के साथ अभ्यास करेंगे. अब यह परंपरा बन गई है. टीम प्रबंधन ने भुवनेश्वर कुमार की फिटनेस भी इंदौर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट से पहले परखी थी हालांकि वह टीम का हिस्सा नहीं थे. इसी तरह बुमराह की फिटनेस को आजमाया जाएगा.


Jasprit Bumrah के कर‍ियर से जुड़ी 'इस खास बात' पर क्‍या आपने ध्‍यान द‍िया..

सूत्र ने कहा,‘अब यही परंपरा बन गई है कि जब कोई खिलाड़ी फिट होता नजर आता है तो टीम प्रबंधन, फिजियो और ट्रेनर नेट अभ्यास में उसे परखते हैं.' बुमराह और हार्दिक पंड्या आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिये खेलते हैं और मुंबई के बीकेसी मैदान पर उनका रिहैबिलिटेशन चल रहा है. ऐसी भी संभावना है कि बुमराह को भारत 'ए' टीम के साथ न्यूजीलैंड भेजा जाये ताकि उन्हें अभ्यास मिल सके.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: डे-नाइट टेस्ट में पारी के अंतर से जीती टीम इंड‍िया



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)