NDTV Khabar

Ind vs Wi ODI: Shikhar Dhawan हो सकते हैं वनडे सीरीज से भी बाहर, ये खिलाड़ी हैं चयन के लिए होड़ में

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind vs Wi ODI: Shikhar Dhawan हो सकते हैं वनडे सीरीज से भी बाहर, ये खिलाड़ी हैं चयन के लिए होड़ में

Shikhar Dhawan की फाइल फोटो

खास बातें

  1. 15 दिसंबर से खेली जाएगी तीन वनडे मैचों की सीरीज
  2. वनडे टीम का ऐलान तीसरे टी20 मैच के बाद
  3. पिछले दिनों चोेटिल हो गए थे शिखर धवन
नई दिल्ली:

भारत और विंडीज के बीच बुधवार को खेले जाने वाले तीसरे, निर्णायक और आखिरी टी20 मुकाबले के बीच दोनों देशों के बीच तीन मैचों की ही वनडे सीरीज (Ind vs Wi ODI Series) खेली जाएगी. बहरहाल, सेलेक्टरों और क्रिकेटप्रेमियों के बीच संभावित वनडे टीम को लेकर चिंतन और चर्चा चलने लगी है. सभी अपने-अपने चहेते खिलाड़ियों के बारे में अनुमान लगा रहे हैं. लेकिन एक बात साफ कर दें कि टी20 सीरीज से चोट के कारण बाहर रहे दिल्ली के बयंहत्था बल्लेबाज शिखर धवन वनडे सीरीज में अलग रह सकते हैं. शिखर धवन पिछले दिनों चोटिल हो गए थे और वह टी20 सीरीज से भी बाहर रहे थे. 

यह भी पढ़ें:  रोहित भाई के शब्दों ने मुझे प्रेरित किया, शिवम दुबे ने कहा


धवन को मूल रूप से घोषित टी20 टीम में चुन गाय था, लेकिन बाद में घुटने में चोट के कारण वह सीरीज से बाहर हो गए थे. सूत्रों की मानें, तो धवन को चोट से उबरने में अभी समय लग सकता है. इसका अर्थ यह है कि चयनकर्ताओं को 15 दिसंबर से शुरू हो रही तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए वैकल्पिक सलामी बल्लेबाज को जगह देनी पड़ सकती है. 

यह भी पढ़ें:  इस घटना के कारण पाकिस्तानी क्रिकेटर नासिर जमशेद पाए गए स्पॉट फिक्सिंग के दोषी

धवन को पिछले दिनों सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महारष्ट्र के खिलाफ खेले गए मुकाबले में चोट  लग गई थी. उनके घुटने में गहरा कट बन गया था. बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनकी चोट का आंकलन किया और पाया कि धवन को अभी चोट से उबरने के लिए और समय की दरकार है. ऐसे में शुबमन गिल और मयंक अग्रवाल उनकी जगह के लिए होड़ में हैं. और वास्तव में पृथ्वी शॉ के नाम पर भी विचार हो सकता है.  इसके अलावा संजू सैमसन भी प्रबल दावेदार हैं. संजू टीम में बने रह सकते हैं, हालांकि मैनेजमें एक और ओपनर को जोड़ने का इच्छुक है. बता दें कि विंडीज के साथ तीनों वनडे मुकाबले चेन्नई, विशाखापटटनम और कटक में खेले जाएंगे. 

टिप्पणियां

VIDEO: पिंक बॉल बनने की कहानी जान लीजिए, स्पेशल स्टोरी. 

फिलहाल टीम इंडिया के में रोहित शर्मा, केएल राहुल के अलावा शिखर धवन तीन ओपनर हैं, लेकिन अब सेलेक्टरों के सामने समस्या यह है कि  शुबमन गिल या मयंक अग्रवाल में से किसी एक को चुना जाए, को संजू के साथ आगे बढ़ जाए. इसी बीच टीम इंडिया  सोमवार शाम को तीसरे टी20 मुकाबले के लिए मुंबई पहुंच गई है. 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को समझाई जीत की रणनीति

Advertisement