NDTV Khabar

IND vs WI: हैदराबाद टेस्‍ट में विराट कोहली कर सकते हैं इंजमाम उल हक के इस रिकॉर्ड की बराबरी...

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्‍ट में बड़ी जीत हासिल करने के बाद विराट कोहली की भारतीय टीम दूसरे टेस्‍ट में क्‍लीन स्‍वीप इरादे से उतरेगी. दो टेस्‍ट मैच की सीरीज का दूसरा टेस्‍ट मैच 12 अक्‍टूबर से हैदराबाद में खेला जाना है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs WI: हैदराबाद टेस्‍ट में विराट कोहली कर सकते हैं इंजमाम उल हक के इस रिकॉर्ड की बराबरी...

29 वर्षीय विराट कोहली ने अब तक 72 टेस्‍ट खेलकर 24 शतक बनाए हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. विराट कोहली ने अब तक 24 टेस्‍ट शतक बनाए हैं
  2. इंजमाम उल हक ने टेस्‍ट में 25 शतक बनाए थे
  3. हैदराबाद में शतक बनाकर इंजी की बराबरी कर सकते हैं विराट
नई दिल्‍ली: वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्‍ट में बड़ी जीत हासिल करने के बाद विराट कोहली की भारतीय टीम दूसरे टेस्‍ट में क्‍लीन स्‍वीप इरादे से उतरेगी. दो टेस्‍ट मैच की सीरीज का दूसरा टेस्‍ट मैच 12 अक्‍टूबर से हैदराबाद में खेला जाना है. टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली इस मैच में पाकिस्‍तान के इंजमाम-उल-हक के शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं. विराट के टेस्‍ट क्रिकेट में इस समय 24 शतक हैं. यदि वे हैदराबाद में शतक जमाने में सफल रहे तो पाकिस्‍तान के दिग्‍गज बल्‍लेबाज और कप्‍तान रह चुके इंजमाम-उल-हक के 25 टेस्‍ट शतक के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. 29 वर्षीय विराट ने अब तक 72 टेस्‍ट खेलकर 24 शतक बनाए हैं. उन्‍होंने 54.66 के बेहतरीन बल्‍लेबाजी औसत से 6286 रन बनाए हैं. दूसरी ओर, इंजमाम ने 120 टेस्‍ट मैच खेलकर  49.60 के औसत से 8830 रन बनाए थे.

IND vs WI 1st Test: विराट कोहली ने जड़ डाली यह 'अनोखी हैट्रिक

टिप्पणियां
टेस्‍ट क्रिकेट में शतक बनाने के मामले में विराट कोहली इस समय 21वें स्‍थान पर हैं. टेस्‍ट मैचों में सर्वाधिक शतक (51)भारत के ही सचिन तेंदुलकर के नाम पर हैं. सचिन ने 200 टेस्‍ट मैच खेलकर 53.78 के औसत से 15 हजार 921 रन बनाए हैं. दक्षिण अफ्रीका के जैक्‍स काकलिस ने 166 टेस्‍ट में 45 शतक बनाए हैं और वे इस मामले में दूसरे स्‍थान पर हैं.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली ऑस्‍ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग 168 टेस्‍ट में 41 शतक के साथ तीसरे, श्रीलंका के कुमार संगकारा 134 टेस्‍ट में 38 शतक के साथ चौथे और भारत के राहुल द्रविड़ 164 टेस्‍ट मैच में 36 शतक के साथ पांचवें स्‍थान पर हैं. पाकिस्‍तान के यूनुस खान, भारत के सुनील गावस्‍कर, वेस्‍टइंडीज के ब्रायन लारा और श्रीलंका के महेला जयवर्धने के नाम टेस्‍ट मैचों में 34-34 शतक हैं. भारत के खिलाफ पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज के बाद क्रिकेट से संन्‍यास लेने वाले इंग्‍लैंड के एलिस्‍टर कुक ने 161 टेस्‍ट में 33 शतक लगाए हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement