NDTV Khabar

IND Women vs NZ Women 2nd ODI:स्‍मृति मंधाना और मिताली राज के अर्धशतक, 8 विकेट से जीता भारत

स्‍मृति मंधाना (नाबाद 90) और कप्‍तान मिताली राज (नाबाद 62) के अर्धशतक की मदद से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आज यहां दूसरे वनडे (2nd ODI) मैच में न्‍यूजीलैंड को 8 विकेट से पराजित कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND Women vs NZ Women 2nd ODI:स्‍मृति मंधाना और मिताली राज के अर्धशतक, 8 विकेट से जीता भारत

भारत के लिए ओपनर स्‍मृति मंधाना ने दूसरे मैच में भी शानदार पारी खेली

खास बातें

  1. 162 रन का लक्ष्‍य दो विकेट खोकर हासिल किया
  2. स्‍मृति ने नाबाद 90, मिताली ने नाबाद 63 रन बनाए
  3. सीरीज में भारतीय टीम ने 2-0 की बढ़त हासिल की
माउंट माउंगानुई:

बाएं हाथ की ओपनर स्‍मृति मंधाना (नाबाद 90) और कप्‍तान मिताली राज (नाबाद 62) के अर्धशतक की मदद से भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Team)ने आज यहां दूसरे वनडे (2nd ODI) मैच में न्‍यूजीलैंड को बेहद आसानी से 8 विकेट से पराजित कर दिया. स्‍मृति (Smriti Mandhana)और मिताली (Mithali Raj)की बेहतरीन पारियों की मदद से भारतीय टीम ने जीत के लिए जरूरी 162 रन का लक्ष्‍य बेहद आसानी से 35.2 ओवर में महज दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. स्‍मृति और मिताली ने तीसरे विकेट के लिए नाबाद 150 रन की साझेदारी की. आज की इस जीत के साथ भारतीय महिला टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. गौरतलब है कि स्‍मृति मंधाना ने सीरीज के पहले मैच में शतक जमाया था.  

न्‍यूजीलैंड के 161 रन का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत खराब हुई. 15 रन के स्‍कोर पर ही मिताली की टीम ने जेमिमा रॉड्रिग्‍स (0)और दीप्ति शर्मा (8) के विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद स्‍मृति और मिताली की जोड़ी ने शानदार बैटिंग की और शतकीय साझेदारी करते हुए भारतीय टीम को जीत तक पहुंचा दिया. स्‍मृति 82 गेंदों पर 13 चौकों और एक छक्‍के की मदद से 90 और मिताली 111 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 63 रन बनाकर नाबाद रहीं.


कोच रमेश पोवार और डायना एडुल्‍जी से विवाद पर मिताली बोलीं, 'मैं अब आगे बढ़ चुकी हूं'

इससे पहले, भारतीय महिला टीम की कप्‍तान मिताली राज (Mithali Raj) ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया. टीम की गेंदबाजों ने इस निर्णय को सही ठहराया.अनुभवी गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर सुजी बेट्स (0) को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई. शिखा पांडे ने सोफी डेविने (7) को आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई. यहां कप्तान ने क्रीज पर कदम रखा लिया था और वह लगातार रन बनाकर स्कोरबोर्ड चालू रखे हुए थीं. लॉरेन डाउन (15) उनका अच्छा साथ देती दिख रहीं थीं, लेकिन 33 के कुल स्कोर पर ही एकता बिष्ट ने उन्हें पवेलियन की राह दिखाई. एमेला केर सिर्फ एक रन ही बना सकीं.

इस भारतीय ने तोड़ा विराट कोहली और रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, बनीं नई 'Run Machine'

टिप्पणियां

मैडी ग्रीन (9) ने एमी का साथ देने की कोशिश की लेकिन झूलन ने इस साझेदारी को 62 के स्कोर से आगे नहीं जाने दिया. लेह कास्पेरेक (21) के साथ कप्तान ने एक बार फिर टीम का संभालने की कोशिश की और छठे विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी की. दीप्ति शर्मा ने एमी को 120 के कुल स्कोर पर आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. कप्तान ने अपनी पारी में 87 गेंदों का सामना किया और नौ चौके मारे. यहां से बर्नाडिने बेजुइडेनहाउट (13) और कास्पेरेक ने टीम के लिए रन बनाए। अंत में ली तेहुहु ने 12 रन जोड़ कर टीम को 150 के पार पहुंचने में मदद की. भारत के लिए झूलन ने तीन विकेट लिए। एकता, दीप्ती, पूनम ने दो-दो विकेट अपने नाम किए. शिखा पांडे को एक विकेट हासिल हुआ.  (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: महिला क्रिकेट मिताली राज से खास बातचीत


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement