वरुण एरोन, जयंत यादव और हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी से भारत 'ए' ने वापसी की...

वरुण एरोन, जयंत यादव और हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी से भारत 'ए' ने वापसी की...

वरुण एरोन ने ऑस्‍ट्रेलिया 'ए' के तीन बल्‍लेबाजों को आउट किया (फाइल फोटो)

खास बातें

  • ऑस्‍ट्रेलिया 'ए' की पहली पारी 228 रन पर सिमटी
  • भारत 'ए' की टीम ने पहली पारी में बनाए थे 230 रन
  • वरुण और जयंत ने तीन-तीन और पांड्या ने दो विकेट लिए
ब्रिस्बेन.:

गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन से भारत 'ए' ने चार दिवसीय अनधिकृत टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को यहां ऑस्ट्रेलिया 'ए' पर पहली पारी में दो रन की मामूली बढ़त हासिल की. तेज गेंदबाज वरुण एरोन ने 41 रन देकर तीन जबकि ऑफ स्पिनर जयंत यादव ने 44 रन देकर तीन विकेट लिए जिससे भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 228 रन पर समेट दिया.

मैच में भारतीय टीम पहले दिन पहली पारी में 230 रन पर आउट हो गई थी. हालांकि भारत 'ए' की दूसरी पारी की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही और जब खराब रोशनी के कारण दिन का खेल समाप्त घोषित किया गया तब उसका स्कोर दो विकेट पर 44 रन था. भारत के दोनों सलामी बल्लेबाज फैज फजल ( 6) और अखिल हेरवादकर (23) पेवेलियन लौट चुके हैं. स्टंप उखड़ने के समय पहली पारी में सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले मनीष पांडे 7 और श्रेयस अय्यर 6 रन बनाकर खेल रहे थे.

भारत 'ए' को गुलाबी गेंद से खेले जा रहे इस मैच में यदि अपनी उम्मीदों को जीवित रखना है तो इन दोनों बल्‍लेबाजों को कल अधिक से अधिक तक क्रीज पर टिके रहना होगा. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया 'ए' एक समय दो विकेट पर 157 रन बनाकर अच्छी स्थिति में दिख रहा था. उसकी तरफ से सलामी बल्लेबाज जो बर्न्‍स (78) और कप्तान पीटर हैंडस्काम्ब (87) ने तीसरे विकेट के लिए 118 रन की साझेदारी की. बर्न्‍स ने अपनी पारी में 11 चौके और एक छक्का जबकि हैंडस्काम्ब ने 145 चौके और एक छक्का लगाया. पहले बर्न्‍स और फिर हैंडस्काम्ब के आउट होने के बाद मैच की स्थिति एकदम से पलट गई. बर्न्‍स को हार्दिक पांड्या ने पवेलियन भेजा जबकि हैंडस्काम्ब को हेरवादकर ने रन आउट किया.

इसके बाद भारतीय तेज गेंदबाज हावी हो गए जबकि स्पिनर जयंत यादव ने पुछल्ले बल्लेबाजों को नहीं टिकने दिया. एरोन और जयंत के अलावा पंड्या (33 रन देकर दो विकेट) और शादरुल ठाकुर (45 रन देकर एक विकेट) ने भी अच्छा योगदान दिया.

संक्षिप्त स्कोर : भारत 'ए' : 230 और 12 ओवर में दो विकेट पर 44 रन. ऑस्ट्रेलिया 'ए' : 228 (बर्न्‍स 78, हैंडस्काम्ब 87, आरोन 41 रन देकर तीन विकेट, जयंत यादव 44 रन देकर तीन विकेट).

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com