Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

भारत 'ए' ने की इंग्‍लैंड दौरे की जोरदार शुरुआत, पृथ्‍वी शॉ और श्रेयस अय्यर चमके

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत 'ए' ने की इंग्‍लैंड दौरे की जोरदार शुरुआत, पृथ्‍वी शॉ और श्रेयस अय्यर चमके

भारत 'ए' के लिए पृथ्‍वी शॉ ने 61 गेंदों पर 70 रन की पारी खेली (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. भारत 'ए' ने ईसीबी इलेवन को 125 रन से हराया
  2. शॉ, श्रेयस और ईशान किशन ने बनाए अर्धशतक
  3. दीपक चाहर ने तीन और अक्षर पटेल ने दो विकेट लिए
लीड्स:

कप्तान श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ और ईशान किशन के अर्धशतकों की मदद से भारत 'ए' की टीम ने अपने इंग्‍लैंड दौरे की जीत के साथ शुरुआत की है. भारत 'ए' ने अपने प्रारंभिक मैच में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) एकादश के खिलाफ 125 रन की धमाकेदार जीत हासिल की. भारत 'ए' ने पहले बैटिंग करते हुए आठ विकेट पर 328 रन का बड़ा स्‍कोर खड़ा किया और फिर ईसीबी इलेवन को 203 रन के स्‍कोर पर ढेर कर दिया. भारत 'ए' के लिए पृथ्‍वी शॉ ने 61 गेंदों पर 70 रन, श्रेयस अय्यर ने 45 गेंदों पर 54 रन और ईशान किशन ने 46 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली.

यह भी पढ़ें: अब श्रीलंका के कप्‍तान दिनेश चंदीमल पर लगा गेंद से छेड़छाड़ का आरोप

भारत 'ए' ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शॉ, अय्यर और ईशान किशन की बल्‍लेबाजी की बदौलत 328 रन का विशाल स्‍कोर बनाया. जवाब में ईसीबी एकादश निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए 36.5 ओवर में 203 रन पर ही ढेर हो गई. आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से प्रभावित करने वाले दीपक चाहर ने 48 रन देकर तीन विकेट लिए. यह भारतीय टीम का इस दौरे का पहला मैच था. इसके बाद वह 22 जून से 50 ओवरों की त्रिकोणीय सीरीज में भाग लेगी जिसमें इंग्लैंड लायन्स और वेस्टइंडीज 'ए' टीम भी शिरकत करेंगी. भारत 'ए' टीम इसके अलावा जुलाई में वेस्टइंडीज 'ए' और इंग्लैंड लायन्स के खिलाफ अनधिकृत टेस्ट मैच भी खेलेगी.

वीडियो: भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को हराकर जीता अंडर 19 वर्ल्‍डकप खिताब  

रविवार को खेले गये मैच में ईसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी  का फैसला किया. भारत 'ए' के मयंक अग्रवाल (चार) को जल्दी आउट हो गये लेकिन दूसरे सलामी जोड़ीदार पृथ्‍वी शॉ अच्छी लय में थे. उन्होंने अपनी 70 रन की पारी में सात चौके और तीन छक्के लगाए. अय्यर और किशन ने 39वें ओवर में रेयान हिगिन्स (50 रन देकर चार विकेट) की लगातार गेंदों पर आउट होने से पहले 99 रन की साझेदारी की. संजू सैमसन की जगह आखिरी क्षणों में टीम में शामिल किए गए ईशान किशन ने मौके का पूरा फायदा उठाकर चार चौके और दो छक्के जमाए. सैमसन फिटनेस टेस्ट में नाकाम रहे जिसके कारण उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा. क्रुणाल पंड्या (34) और अक्षर पटेल (नाबाद 28) ने भी डेथ ओवरों में उपयोगी रन जुटाए जिससे भारत 'ए' 300 रन के पार पहुंचने में सफल रहा. जवाब में  बेन स्लैटर (37) और विल जैक (28) के आउट होने के बाद ईसीबी एकादश किसी भी समय लक्ष्य तक पहुंचने की स्थिति में नहीं दिखी. मैट क्रिटचले ने टीम की तरफ से सर्वाधिक 40 रन बनाए. भारत 'ए' की तरफ से दीपक चाहर ने तीन और अक्षर पटेल ने 21 रन देकर दो विकेट लिए. (इनपुट: एजेंसी)

 

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... कुत्ते के बच्चे का शिकार करने की कोशिश में था तेंदुआ, तभी कुएं में जा गिरे दोनों और फिर... देखें Video

Advertisement