NDTV Khabar

त्रिकोणीय सीरीज : यजुवेंद्र चहल और अक्षर पटेल के शानदार प्रदर्शन के बावजूद भारत 'ए' हारा

स्पिनर युजवेंद्र चहल ओर अक्षर पटेल के शानदार प्रदर्शन के बावजूद दक्षिण अफ्रीका 'ए' ने त्रिकोणीय सीरीज के पहले वनडे मैच में कड़े मुकाबले में भारत 'ए' को दो विकेट से हरा दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
त्रिकोणीय सीरीज : यजुवेंद्र चहल और अक्षर पटेल के शानदार प्रदर्शन के बावजूद भारत 'ए' हारा

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 41 रन देकर तीन विकेट हासिल किए (फाइल फोटो)

प्रिटोरिया (दक्षिण अफ्रीका):

स्पिनर युजवेंद्र चहल ओर अक्षर पटेल के शानदार प्रदर्शन के बावजूद दक्षिण अफ्रीका 'ए' ने त्रिकोणीय सीरीज के पहले वनडे मैच में कड़े मुकाबले में भारत 'ए' को दो विकेट से हरा दिया. इंडिया 'ए' टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 41.5 ओवरों में 152 रनों पर ही ढेर हो गई. मेजबान टीम के लिए हालांकि इस लक्ष्य तक पहुंचना आसान साबित नहीं हुआ. उसने 37.4 ओवरों में आठ विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल किया. चहल ने तीन और अक्षर पटेल ने दो विकेट लिए, लेकिन इन दोनों के प्रयास के बावजूद भारतीय टीम को मैच में हार का सामना करना पड़ा.

आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी द. अफ्रीका 'ए' की शुरुआत अच्छी नहीं रही. उसने 16 के कुल स्कोर पर अपने दो अहम विकेट खो दिए. हेनरी डेविड (5) और डेन पीटरसन (11) जल्द ही पेवेलियन लौट गए. रीजा हेंड्रिक्स (11) ने हेइनरिक क्लासेन (24) के साथ मिलकर टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन बासिल थंपी ने हेंड्रिक्स को पेवेलियन की राह दिखा दी. कप्तान खाया जोंडो (15) से टीम को उम्मीद थी, लेकिन वह भी 66 के कुल स्कोर पर आउट हो गए.

यह भी पढ़ें
भारत 'ए' के लिए चुने गए क्रुणाल पांड्या के इस सपने में भाई हार्दिक भी हैं शामिल


कप्तान के जाने के बाद फरहान बेहरादीन (नाबाद 37) ने क्रीज पर कदम रखा, लेकिन इसी बीच क्लासेन भी 71 के कुल स्कोर पर आउट हो गए. बेहरादीन को फिर ड्वयान प्रीटोरियस (38) का साथ मिला और दोनों ने छठे विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया. 133 के कुल स्कोर पर प्रीटोरियस पवेलियन लौट गए, लेकिन बेहरादीन अपनी टीम को जीत दिला कर ही पेवेलियन लौटे.

यह भी पढ़ें
INDAvsAUS अभ्यास मैच : श्रेयस अय्यर ने ठोका दोहरा शतक, मैच ड्रॉ

वीडियो : युजवेंद्र चहल ने किया टी-20 सीरीज में जादुई प्रदर्शन

टिप्पणियां

इससे पहले, मेजबान टीम ने टॉस जीतकर इंडिया 'ए' को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. भारतीय बल्‍लेबाजों का इस मैच में प्रदर्शन निराशाजनक रहा. टीम के सिर्फ पांच बल्लेबाज की दहाई के आकंड़े तक पहुंच सके. कप्तान मनीष पांडे ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाते हुए संघर्ष किया लेकिन दूसरे छोर से भरपूर सर्मथन न मिलने से टीम को बड़ा स्कोर प्रदान नहीं कर सके. उनके अलावा सलामी बल्लेबाज करुण नायर ने 25, चहल ने 24 और ऋषभ पंत तथा अक्षर पटेल ने 10-10 रन बनाए. (एजेंसी से इनपुट)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement