यह ख़बर 21 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

दक्षिण अफ्रीका 'ए' के खिलाफ पहले टेस्ट में भारत 'ए' की शानदार जीत

खास बातें

  • ईश्वर पांडे और मोहम्मद शमी के उम्दा प्रदर्शन से भारत 'ए' ने पहले अनधिकृत टेस्ट क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका 'ए' को पारी और 13 रन से हराकर दो मैचों की शृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली।
रस्टेनबर्ग:

मध्यम गति के गेंदबाज ईश्वर पांडे और मोहम्मद शमी के उम्दा प्रदर्शन से भारत ए ने पहले अनधिकृत टेस्ट क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका 'ए' को पारी और 13 रन से हराकर दो मैचों की शृंखला में 1-0 से बढ़त बनाई।

भारत 'ए' ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 582 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ए ने 357 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीकी टीम को मैच के चौथे और आखिरी दिन फॉलोऑन के लिए मजबूर होना पड़ा, लेकिन भारत के तेज और स्पिन मिश्रित आक्रमण के सामने उसकी टीम दूसरी पारी में 212 रन पर ढेर हो गई। ईश्वर पांडे भारतीय जीत के नायक रहे।

उन्होंने पहली पारी में 46 रन देकर चार और दूसरी पारी में 25 रन देकर तीन विकेट लिए। पांडे और शमी (33 रन देकर तीन विकेट) ने दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका का शीर्ष क्रम झकझोरा, जबकि स्पिनरों ने मध्य और निचले क्रम को समेटा। कामचलाऊ ऑफ स्पिनर रोहित शर्मा ने 19 रन देकर दो विकेट लिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दक्षिण अफ्रीकी टीम से केवल तेम्बा बाउमा (65) ही भारतीय आक्रमण का अच्छी तरह से सामना कर पाए। भारत की सीनियर टीम के इस साल नवंबर में होने वाले दौरे को देखते हुए भारतीय खिलाड़ी इस जीत से मनोवैज्ञानिक लाभ लेने की कोशिश करेंगे। भारत 'ए' ने इससे पहले त्रिकोणीय एक-दिवसीय शृंखला का खिताब भी जीता था। टेस्ट शृंखला का दूसरा मैच 24 अगस्त से प्रिटोरिया में खेला जाएगा।