Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

नवदीप सैनी, राहुल चाहर और दीपक चाहर का शानदार प्रदर्शन, इंडिया 'ए' की आसान जीत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नवदीप सैनी, राहुल चाहर और दीपक चाहर का शानदार प्रदर्शन, इंडिया 'ए' की आसान जीत

India A के गेंदबाजों ने West Indies को 236 के स्‍कोर पर ही समेट दिया

खास बातें

  1. पहले बैटिंग करते हुए इंडीज ए 236 पर ढेर हुई
  2. नवदीप, राहुल और दीपक ने लिए दो-दो विकेट
  3. इंडिया 'ए' के रितुराज, गिल और अय्यर ने जड़े अर्धशतक

इंडिया 'ए' टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्‍टइंडीज 'ए' के खिलाफ (India A vs West Indies A)पांच मैचों के गैरआधिकारिक वनडे सीरीज  पर 4-1 से कब्‍जा कर लिया है. सीरीज के पांचवें और अंतिम वनडे मैच में इंडिया  'ए'  ने आठ विकेट की आसान जीत हासिल की. वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम में चुने गए नवदीप सैनी (Navdeep Saini),दीपक चाहर (Deepak Chahar) और राहुल चाहर (Rahul Chahar) ने दो-दो विकेट लिए. सेंट जोंस में खेला गया मैच इस कदर एकतरफा रहा कि इंडिया  'ए'टीम ने 17 ओवर शेष रहते ही जीत हासिल कर ली.  टीम के लिए रितुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने सर्वाधिक 99 रनों की पारी खेली जबकि शुभमन गिल ने 69 रन बनाए. पहले बैटिंग करते हुए वेस्‍टइंडीज 'ए' ने 236  रनों का स्‍कोर खड़ा किया लेकिन रितुराज और शुभमन गिल (Shubman Gill) के बीच पहले विकेट के लिए हुई शतकीय साझेदारी की बदौलत इंडिया 'ए' टीम ने लक्ष्‍य आसानी से हासिल कर लिया.

गौतम गंभीर मदद नहीं करते तो गुमनामी के अंधेरे में खोकर रह जाते नवदीप सैनी


मैच में पहले बैटिंग करते हुए वेस्‍टइंडीज 'ए' के लिए सुनील अंबरीस और जोर्न ओटले ने 77 रन की साझेदारी की. इस साझेदारी को युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) ने ओटेले को आउट करके तोड़ा.  पहला विकेट गिरने के बाद वेस्‍टइंडीज 'ए' का नाटकीय पतन हुआ और टीम को लगातार झटके लगे. हालत यह थी कि 124 रन तक पहुंचते-पहुंचते वेस्‍टइंडीज 'ए' के सात विकेट गिर गए थे. मुश्किल के इन क्षणों में शेन रुदरफोर्ड ने 65 रन बनाए और वेस्‍टइंडीज 'ए' को 200 रन के पार पहुंचाया. के. पिएरे ने भी 35 रनों का योगदान दिया. वेस्‍टइंडीज ए टीम 236 रन बनाकर आउट हुई. इंडिया  'ए'  के लिए नवदीप सैनी, राहुल चाहर और दीपक चाहर ने दो-दो विकेट हासिल किए.

रविचंद्रन अश्विन ने अजीबोगरीब एक्‍शन से फेंकी गेंद, लोग हुए हैरान, देखें VIDEO

टिप्पणियां

वेस्‍टइंडीज 'ए' की ओर से मिले लक्ष्‍य का पीछा करते हुए इंडिया 'ए' के लिए रितुराज गायकवाड़ और शुभमन गिल 11.3 ओवर में ही 110 रन की साझेदारी कर डाली. गिल को 69 रन के स्‍कोर पर कीमो पॉल ने आउब्‍ट किया. इसके बाद बैटिंग के लिए श्रेयस अय्यर ने गायकवाड़ के साथ दूसरे विकेट के लिए 112 रन की जोड़े. दोनों ही बल्‍लेबाजों ने अर्धशतक पूरे किए. रितुराज दुर्भाग्‍यशाली रहे कि 99 रन बनाकर आउट हो गई. अय्यर (61) और कप्‍तान मनीष पांडे (7)ने नाबाद रहते हुए इंडिया 'ए' टीम की जीत की औपचारिकता पूरी की.

वीडियो: न्‍यूजीलैंड को हराकर इंग्‍लैंड पहली बार बना वर्ल्‍डकप चैंपियन



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Zomato का डिलीवरी बॉय 'सोनू' बना इंटरनेट सेंसेशन, कंपनी ने ट्विटर पर लगाई DP, लोग बोले- इसकी सैलरी बढ़ा दो प्लीज

Advertisement