NDTV Khabar

श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया में 3 ओपनर, रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी की वापसी

हार्दिक पांड्या को भी एकदिवसीय मैचों में अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है और एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयनसमिति ने आलराउंडर के रूप में उन्हें टीम में रखा है

40 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया में 3 ओपनर, रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी की वापसी

भारतीय क्रिकेट टीम की फाइल तस्वीर,

खास बातें

  1. सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की भी वापसी हुई
  2. वह मुरली विजय के साथ पारी का आगाज करेंगे
  3. पहला टेस्ट मैच गाले में, दूसरा कोलंबो में और तीसरा टेस्ट कैंडी में
मुंबई: इसी महीने के आखिर में शुरू हो रहे श्रीलंका दौरे के लिए रविवार को भारतीय टेस्ट टीम की घोषणा कर दी गई है. स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टेस्ट टीम में वापस बुला लिया गया है. भारतीय टीम 26 जुलाई से छह सितंबर के बीच श्रीलंका दौरे पर रहेगी. इसी वर्ष फरवरी में आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला से बाहर रखे गए रोहित और शमी श्रीलंका दौरे पर मध्य क्रम के बल्लेबाज करुण नायर और हरफनमौला जयंत यादव की जगह लेंगे.

हार्दिक पांड्या को भी एकदिवसीय मैचों में अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है और एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयनसमिति ने आलराउंडर के रूप में उन्हें टीम में रखा है। उन्हें पिछले साल नवंबर में इंग्लैंड के खिलाफ भी टीम में लिया गया था लेकिन दायें कंधे में चोट लगने के कारण वह बाद में टीम से हट गये थे।

पीठ दर्द के कारण पिछले कुछ समय से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की भी वापसी हुई है और वह मुरली विजय के साथ पारी का आगाज करेंगे। चयनकर्ताओं ने हालांकि शिखर धवन को नजरअंदाज किया है, जिन्होंने चैंपियन्स ट्राफी और वेस्टइंडीज दौरे में कुछ अच्छी पारियां खेली थी। 

तमिलनाडु के अभिनव मुकुंद को तीसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में बरकरार रखा गया है. मुकुंद को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिये भारत ए टीम में भी चुना गया है लेकिन अब उनका उसमें खेलना संदिग्ध है क्योंकि श्रीलंका में टेस्ट श्रृंखला 26 जुलाई से 16 अगस्त तक चलेगी जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत ए का चार दिवसीय मैच 12 अगस्त से शुरू होगा।

विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम इस दौरे पर श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैच, पांच अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच और एक अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच खेलेगी.

पहला टेस्ट मैच गाले में, दूसरा कोलंबो में और तीसरा टेस्ट कैंडी में खेला जाएगा.

भारतीय टेस्ट टीम -: विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), इशांत शर्मा, उमेश यादव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, अभिनव मुकुंद.


इनपुट: भाषा
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement