यह ख़बर 08 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

भारत आईसीसी वनडे रैंकिंग में तीसरे स्थान पर खिसका

खास बातें

  • विश्व चैंपियन भारत त्रिकोणीय श्रृंखला में लचर प्रदर्शन के कारण रिलायंस आईसीसी एकदिवसीय चैंपियनशिप तालिका में तीसरे स्थान पर खिसक गया है।
दुबई:

विश्व चैंपियन भारत त्रिकोणीय श्रृंखला में लचर प्रदर्शन के कारण रिलायंस आईसीसी एकदिवसीय चैंपियनशिप तालिका में तीसरे स्थान पर खिसक गया है।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया में गुरुवार को समाप्त हुई कामनवेल्थ बैंक सीरीज में दूसरे नंबर की टीम के तौर पर प्रवेश किया था लेकिन आठ में से केवल तीन मैच जीतने के कारण वह चैंपियनशिप तालिका में दक्षिण अफ्रीका से एक रेटिंग अंक पीछे तीसरे स्थान पर खिसक गया।

आस्ट्रेलिया ने हालांकि आज एडिलेड में श्रीलंका को तीसरे और निर्णायक फाइनल में 16 रन से हराकर खुद को प्रतिष्ठित आईसीसी वनडे चैंपियनशिप शील्ड हासिल करने की दौड़ में बनाये रखा। आस्ट्रेलिया ने नंबर एक टीम के तौर पर त्रिकोणीय श्रृंखला में प्रवेश किया और वह खिताब जीतने में भी सफल रहा लेकिन 11 में से पांच मैच गंवाने के कारण उसे तीन रेटिंग अंक का नुकसान हुआ।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आस्ट्रेलिया अब दूसरे नंबर पर काबिज दक्षिण अफ्रीका से नौ अंक आगे है तथा यदि वह एक अप्रैल की समयसीमा से पहले वेस्टइंडीज से पांचों वनडे मैच नहीं हारता तो फिर उसका लगातार तीसरे साल वनडे शील्ड हासिल करना तय है। इसके लिये उसे एक लाख 75 हजार डालर मिलेंगे। दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 75 हजार डालर मिलेंगे। श्रीलंका ने इस बीच अपना चौथा स्थान बरकरार रखा है। उसने पांच मैच जीते, इतने ही गंवाये जबकि भारत से एक मैच टाई खेला जिससे उसे तीन रेटिंग अंक का फायदा हुआ।