NDTV Khabar

IND vs AUS U-19 WC: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 100 रन से हराया, कप्तान पृथ्वी और कमलेश रहे जीत के हीरो

भारत ने अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों के भारी अंतर से हरा दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs AUS U-19 WC: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 100 रन से हराया, कप्तान पृथ्वी और कमलेश रहे जीत के हीरो

कप्तान पृथ्वी शॉ ने 94 रन की पारी खेली (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 100 रन से हराया
  2. कप्तान पृथ्वी और कमलेश रहे जीत के हीरो
  3. पृथ्वी शॉ ने 94 रनों की पारी खेली
बे ओवल (न्यूजीलैंड): भारत ने अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों के भारी अंतर से हरा दिया है. भारतीय टीम से मिले 329 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 228 रनों पर आउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जे. एडवर्ड्स ने सर्वाधिक 73 रन बनाए, जबकि जे. मारियो ने 38 रनों का योगदान दिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई. पूरी टीम 40.5 ओवर में 228 रन बनाकर आउट हो गई. भारतीय बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया. तेज गेंदबाज शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि अभिषेक शर्मा और अनुकूल राय को एक-एक विकेट मिला.

यह भी पढ़ें: U19 वर्ल्‍डकप और इसमें भारत के प्रदर्शन के बारे में आप कितना जानते हैं, इन सवालों का जवाब देकर परखें...

इससे पहले भारतीय टीम ने बे ओवल मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 328 रन बनाए थे. भारत की तरफ से तीन अर्दधशक लगे. कप्तान पृथ्वी शॉ (94), मनोज कालरा (86) और शुभम गिल (63) ने शानदार पारियां खेलकर भारत को इस स्कोर तक पहुंचाया. पृथ्वी शॉ ने कप्तानी पारी खेली, उन्होंने इस पारी में 100 गेंदों का सामना किया. इस दौरान उन्होंने 8 चौके और दो छक्के लगाए. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जेवियर बार्टलेट, विल सुदरलैंड और जैक एडवर्डस ने 1-1 विकेट अपने नाम किए.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें: U19worldcup: 'सबसे बड़ा दिग्गज' नहीं चला, लेकिन भारतीय जूनियरों ने दक्षिण अफ्रीका को अभ्यास मैच में धोया

भारत की तरफ से ओपनिंग की जिम्मेदारी कप्तान पृथ्वी और मोनज कालरा ने संभाली. पृथ्वी और कालरा ने टीम को ठोस शुरुआत दी, जिसकी बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने मजबूत स्कोर खड़ा किया. 29वें ओवर में छक्का लगाने के बाद वो आउट हो गए. पृथ्वी के आउट होने के बाद शुभम गिल ने मोर्चा संभाला. शुभम गिल ने पारी को संभालते हुए 63 रनों की पारी खेली. आखिर में जाकर हालांकि कोई बल्लेबाज टिक नहीं पाया लेकिन सबने छोटी पारी लेकिन सबने छोटी पारी में बड़े शॉट खेलकर टीम के स्कोर को यहां तक पहुंचाने में मदद की.
 
VIDEO:  हैरिस शील्ड में पृथ्वी शॉ ने बनाए 546 रन
बता दें कि इस अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम ने आज अपना पहला मैच खेला.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement