Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ICC Women’s T20I WC: हरमनप्रीत कौर की टीम ने बनाई जीत की हैट्रि‍क, न्‍यूजीलैंड को 3 रन से हराया

भारतीय टीम ने महिला टी-20 वर्ल्‍डकप में अपने विजयी क्रम को जारी रखते हुए गुरुवार को न्यूजीलैंड को तीन रनों से हरा सेमीफाइनल में स्‍थान बना ल‍िया. भारत की टूर्नामेंट में यह लगातार तीसरी जीत है.

ICC Women’s T20I WC: हरमनप्रीत कौर की टीम ने बनाई जीत की हैट्रि‍क, न्‍यूजीलैंड को 3 रन से हराया

34 गेंदों पर 46 रन की पारी खेलने वाली शैफाली वर्मा प्‍लेयर ऑफ द मैच रहीं

खास बातें

  • भारतीय टीम ने 20 ओवर में बनाए थे 133 रन
  • 20 ओवर में 6 व‍िकेट पर 130 रन ही बना पाया न्‍यूजीलैंड
  • शैफाली को प्‍लेयर ऑफ द मैच घोष‍ित क‍िया गया

India Women vs New Zealand Women: हरमनप्रीत कौर की भारतीय टीम  ने महिला टी-20 वर्ल्‍डकप में अपने विजयी क्रम को जारी रखते हुए गुरुवार को न्यूजीलैंड को तीन रनों से हरा सेमीफाइनल में स्‍थान बना ल‍िया. भारत की टूर्नामेंट में यह लगातार तीसरी जीत है. जंक्शन ओवल मैदान पर खेले गए रोमांचक मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 133 रन ही बनाए. टीम के ल‍िए ओपनर शैफाली वर्मा ने सर्वाध‍िक 46 रनों की पारी खेली, ज‍िसमें चार चौके और तीन छक्‍के शाम‍िल थे. भारत के लिए हालांकि मजबूत गेंदबाजी के चलते इस लक्ष्य का बचाव करना संभव लग रहा था जो उसने किया भी. एम‍िल‍िया कैर (Amelia Kerr) ने अंत में 19 गेंदों पर छह चौकों की मदद से नाबाद 34 रन बना भारत से जीत छीनने की कोशिश की, लेकिन उनके प्रयास के बावजूद भी भारत ने कीवी टीम को निर्धारित ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 130 रनों पर ही सीमित कर दिया.

क्र‍िकेटर MS Dhoni बने क‍िसान, आर्गेन‍िक खेती में आजमा रहे हाथ, देखें VIDEO

आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 16 रन चाहिए थे. शिखा पांडे पहली गेंद पर चौका खा गई थी, लेकिन इसके बाद उन्होंने वापसी करते हुए न्‍यूजीलैंड को जरूरी रन नहीं बनने दिए. कैर के अलावा कैटी मार्टिन ने न्यूजीलैंड के लिए 28 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 25 रनों की पारी खेली जब‍क‍ि मैडी ग्रीन ने 23 गेंदों पर 24 रन का योगदान द‍िया. आसान से लक्ष्य का बचाव करने उतरी भारत की गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर विकेट लेने चालू रखे. 13 के कुल स्कोर पर शिखा ने राशेल प्रीस्ट (12) को आउट किया. सूजी बेट्स (6) जैसी बड़ी बल्लेबाज को दीप्‍त‍ि शर्मा ने 30 के कुल स्कोर पर बोल्ड क‍िया. कप्तान सोफी ड‍िवाइन (14) चार रन बाद पूनम यादव की लेग स्पिन में फंस गईं. मैडी और मार्टिन ने यहां से साझेदारी करने की कोशिश की और टीम को मैच में बनाए रखा. राजेश्वरी गायकवाड़ ने 77 के कुल स्कोर पर ग्रीन को आउट कर इस 43 रनों की साझेदारी का अंत किया. मार्टिन को राधा यादव ने आउट किया. यहां से लगा भारत आसानी से जीत जाएगी लेकिन अंत में केर ने उसकी मुश्किलें बढ़ा दीं, हालांकि जीत आख‍िरकार भारत के हिस्से में ही आई.

इससे पहले, न्यूजीलैंड की टीम ने ओपनर शेफाली वर्मा की शानदार 46 रनों की पारी के बावजूद भारतीय टीम को निर्धारित ओवरों में बड़े स्कोर तक नहीं पहुंचने दिया. शानदार फॉर्म में चल रही शेफाली ने 34 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्के लगाए. उनके अलावा तानिया भाटिया ने 25 गेंदों का सामना करने के बाद तीन चौकों के सहारे 23 रन जुटाए. दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी करके टीम को थोड़ी मजबूती दी. वहीं, स्मृति मंधाना ने 11 और जेम‍िमा रोड्रिगेज ने 10 रन बनाए.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)