ब्‍लाइंड टी20 वर्ल्‍डकप में भारत बना चैंपियन, पाकिस्‍तान को 9 विकेट से हराया

ब्‍लाइंड टी20 वर्ल्‍डकप में भारत बना चैंपियन, पाकिस्‍तान को 9 विकेट से हराया

इस जीत के साथ भारतीय टीम ने अपना खिताब बरकरार रखा है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पाकिस्‍तान टीम ने फाइनल में पहले बैटिंग करके बनाए थे 197 रन
  • टीम इंडिया ने 198 का टारगेट एक विकेट खोकर हासिल किया
  • 2012 के ब्‍लाइंड टी20 वर्ल्‍डकप में भी चैंपियन बना था भारत
नई दिल्ली:

भारतीय टीम फिर ब्‍लाइंड टी20 वर्ल्‍डकप चैंपियन बन गई है. टीम ने रविवार को यहां एकतरफा फाइनल में प्रबल प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान को 9 विकेट से पराजित किया. पाकिस्‍तानी टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारत को जीत के लिए 198 रन रन लक्ष्‍य दिया, जिसे टीम ने महज एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. पाकिस्‍तान के लिए बदर मुनीर ने सर्वाधिक 57 रनों की पारी खेली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बॉलीवुड सुपर स्‍टार शाहरुख खान ने ब्‍लाइंड टी20 वर्ल्‍डकप चैंपियन बनी भारतीय टीम को बधाई दी है.

Newsbeep

पहले बल्‍लेबाजी करते हुए मुनीर ने अर्धशतक बनाकर पाकिस्‍तान के लिए बड़े स्‍कोर की अच्‍छी बुनियाद रही, लेकिन अच्‍छी शुरुआत के बावजूद मध्‍यक्रम का नाटकीय पतन हुआ. इसके कारण पाकिस्‍तानी टीम 20 ओवर्स में 8 विकेट पर 197 रन तक ही पहुंच पाई. भारत के लिए केतन पटेल और जफर इकबाल ने दो-दो विकेट हासिल किए. अजय रेड्डी व सुनील के खाते में एक-एक विकेट आया. जवाब में भारतीय टीम ने पाकिस्‍तान के स्‍कोर को आसानी से चेज कर लिया. जयरमैया और अजय कुमार ने अच्‍छी शुरुआत की. रेड्डी 43 रन बनाकर आउट हुए जबकि केतन पटेल को रिटायर होना पड़ा. इसके बाद जयरमैया ने डी.वेंकटेश के साथ मिलकर टीम को जीत तक पहुंचा दिया. भारतीय टीम वर्ष 2012 में भी ब्‍लाइंड टी20 वर्ल्‍डकप में चैंपियन बनी थी तब टीम ने 29 रन से जीत हासिल की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इससे पहले, पाकिस्तान टीम ने इंग्लैंड को 147 रन से हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में स्‍थान बनाया था जबकि भारतीय टीम, श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर फाइनल में पहुंची थी. भारत और श्रीलंका के बीच हुई पहले सेमीफाइनल में श्रीलंकाई टीम पहले बैटिंग करते हुए 19.2 ओवर में 174 रन पर आउट हो गई थी. जवाब में भारतीय टीम ने यह लक्ष्‍य महज 13 ओवर में बिना विकेट खोए हासिल कर लिया था.